नीतीश कुमार 'इंडिया' में रहते तो PM बनते...बिहार में बढ़ी सियासी सरगर्मियों के बीच अखिलेश ने कह दी बड़ी बात

अशोक सिंघल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : बिहार में दो साल बाद फिर सत्ता में उलटफेर होने जा रहा है.सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि नीतीश कुमार एक बार एनडीए के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं. बिहार में फिलहाल बीजेपी, आरजेडी और जेडीयू नेताओं की अपनी-अपनी बैठकें चल रही हैं. वहीं नीतीश कुमार के पाला बदलने की खबरों के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. सपा प्रमुख ने विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के बिखरने के पीछे कांग्रेस को जिम्मेदार माना है. 

अखिलेश ने कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा!

यूपी तक से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, 'नीतीश कुमार यहां रहते तो प्रधानमंत्री बन सकते थे. इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के लिए किसी का भी नंबर पड़ सकता है. नीतीश कुमार को संयोजक या कोई भी पद दिया जा सकता था.' वहीं नीतीश कुमार के पाला बदलने की खबरों को लेकर सपा प्रमुख ने आगे कहा कि, 'कांग्रेस पार्टी को आगे आना चाहिए था.कांग्रेस को जो तत्परता दिखानी चाहिए थी इंडिया गठबंधन को लेकर बातचीत करने को लेकर वह नहीं दिखाई. मैं चाहता हूं नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में रहे. क्योंकि उन्होंने ही पहल करके इंडिया गठबंधन को बनाया था.'

राहुल गांधी पर कही ये बात

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि नीतीश कुमार की नाराजगी क्यों है, उसे पर बात की जा सकती है. उनकी बातों को सुना जा सकता हूं. मैं समझता हूं कि जब उनसे बात की जाएगी सुना जाएगा तो कोई रास्ता निकलेगा. आगामी लोकसभा चुनाव-2024 में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ मिलकर कैंपेन करने के सवाल पर अखिलेश ने कहा, अभी कहना मुश्किल है.  यह तो समय ही बताएगा कि उनके साथ कैंपेन होगा या नहीं. मैं प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं हूं. जहां पर रीजनल पार्टी मजबूत हैं, वहां उनको तरजीह दी जानी चाहिए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं राम मंदिर के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि, 'भाजपा राम मंदिर से राजनीति कर रही है. राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश कर रही है. मैं भी जाऊं अयोध्या जाऊंगा.' 

बिहार में हलचल हुई तेज

बता दें कि बीजेपी नीतीश को दोबारा गले लगाने की तैयारी में दिख रही है. राजनीतिक गलियारों में कई किस्म के फॉर्मूले उछल रहे हैं. नीतीश कुमार एनडीए के साथ सरकार बनाने की खबरें चल रही हैं. ऐसा भी कहा जा रहा है कि 28 जनवरी को 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. उनके साथ सुशील मोदी डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं.  जेडीयू ने अपने सभी विधायकों को तुरंत पटना आने के लिए कहा है. जेडीयू ने अपने सभी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए हैं. 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT