कपिल सिब्बल ने बताया राज्यसभा के लिए अखिलेश संग कैसे बनी बात, क्यों छोड़ दी कांग्रेस

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कपिल सिब्बल ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के समर्थन से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान उनके साथ एसपी अध्यक्ष के साथ साथ पार्टी के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव तथा अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. नामांकन प्रक्रिया के बाद सिब्बल ने बताया कि उन्होंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से त्याग पत्र दे दिया था. इस दौरान यूपी तक ने कपिल सिब्बल से खास बातचीत भी की.

कांग्रेस के पूर्व नेता ने कहा,

“मैंने अखिलेश जी को कहा कि मैं चाहता हूं कि मैं राज्यसभा जाऊं. एक ही शर्त पर कि आप मेरा निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर समर्थन करिए.”

कपिल सिब्बल

सिब्बल ने कहा कि अखिलेश ने बिना किसी शर्त के उन्हें समर्थन दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

‘कांग्रेस से इस्तीफा देने की प्रमुख वजह क्या रही?’ इस सवाल के जवाब में सिब्बल ने कहा, “कोई वजह नहीं है. एक परिवार से जुड़े हुए थे. 30-31 साल बाद लगा कि अब वक्त आ गया कि मुझे निर्दलीय के रूप में अगर सदन में जगह मिलती है, तो मैं एक निर्दलीय के रूप में आवाज उठाऊं. यही एक वजह है. मुझे कांग्रेस से कोई कम्प्लेंट नहीं है. संबंध आज भी अच्छे हैं, लेकिन इस्तीफा देने का वक्त आ गया था.”

सिब्बल ने कहा कि वह अब कांग्रेस में नहीं हैं, इसलिए वह अब कांग्रेस के विषय में कुछ नहीं कहेंगे.

ADVERTISEMENT

‘आजम खान को वापस लाने में आपकी भूमिका रही, ये भी रिलेशनशिप मायने रखता है?’ इस पर सिब्बल ने कहा, “बिलकुल बहुत मायने रखता है. वैसे तो मेरे हिंदुस्तान के सभी विपक्षी दलों के नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं. इनके साथ तो खैर बहुत ही अच्छे हैं.”

कपिल सिब्बल की पत्नी प्रमिला सिब्बल ने कहा, “उत्तर प्रदेश से नाता टूट नहीं सकता. मेरी पैदाइश बरेली की है. मेरे फादर की पैदाइश बहराइच की है. वो जीवन भर का संबंध है, बाकी संबंधों का पता नहीं.”

इससे पहले कपिल सिब्बल ने कहा था कि ‘हम विपक्ष में रह कर एक गठबंधन बनाना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं उन्हें जनता तक पहुंचाया जाए. मैं खुद अपनी ओर से प्रयास करूंगा.”

ADVERTISEMENT

SP की मदद से सिब्बल ने राज्यसभा चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Main news
follow whatsapp

ADVERTISEMENT