एक कॉल बनी पूजा की मौत की वजह और पिता ही बन बैठा हत्यारा, लखनऊ का ये मामला चौंका देगा

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

Lucknow
Lucknow
social share
google news

Lucknow News: लखनऊ की रहने वाली पूजा सिंह की उम्र सिर्फ 14 साल थी. शायद ही उसने कभी सोचा होगा कि एक मोबाइल कॉल की वजह से उसकी जान चली जाएगी. सोचा तो उसने ये भी नहीं होगा कि उसके पिता ही उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर देंगे. दरअसल पूजा को उसके ही पिता ने मार डाला और मौत का कारण बना एक फोन कॉल.

दरअसल ये सनसनीखेज मामला लखनऊ के गुंडबा थाना क्षेत्र की मायापुरी कॉलोनी से सामने आया है. यहां पुलिस को सूचना मिली की एक नाबालिग लड़की की लाश घर के अंदर पड़ी हुई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. युवती की हत्या काफी निर्माम तरीके से की गई थी. जांच के बाद पुलिस को पता चला कि युवती का नाम पूजा सिंह है और उसकी उम्र 14 साल है.

बहन-भाई ने सब कुछ पुलिस को बता दिया

जांच के दौरान पुलिस का शक घर पर ही बना हुआ था. पुलिस ने मृतक पूजा के भाई-बहन से पूछताछ करनी शुरू कर दी. इस दौरान पूरा मामला खुलकर सामने आ गया. दरअसल पूजा की हत्या उसके अपने ही पिता संजय सिंह ने की थी. संजय ने अपनी ही बेटी के ऊपर हाशिया से हमला कर दिया था और उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी. मारने से पहले संजय ने उसके साथ जमकर मारपीट की थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एक फोन कॉल बनी मौत की वजह

जांच में सामने आया कि पूजा किसी लड़के के साथ फोन पर बात किया करती थी. जिस समय उसकी हत्या की गई, उस समय भी वह फोन पर किसी लड़के से ही बात कर रही थी. इसी बात पर पिता संजय और पूजा के बीच विवाद हो गया था. 

संजय को ये बर्दाश्त नहीं हुआ कि बेटी किसी लड़के से फोन पर बात कर रही है. आरोप है कि अपना आपा खोकर संजय ने अपनी ही बेटी पर जानलेवा हमला कर दिया और उसे मौत के घाट उतार दिया. मारने से पहले उसके साथ जमकर मारपीट की गई. पुलिस ने आरोपी पिता संजय सिंह को हिरासत में ले लिया है.

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर अभिजीत आर शंकर (डीसीपी नॉर्थ, लखनऊ) ने बताया, पुलिस को एक लड़की की लाश मिलने की सूचना मिली थी. मृतक का नाम पूजा सिंह है. वह 14 साल की थी. भाई-बहन से पूछताछ की गई तो सामने आया कि युवती की हत्या उसके ही पिता संजय सिंह ने की है. मृतका किसी लड़के के साथ फोन पर बात करती थी. इसी को लेकर पिता-बेटी के बीच विवाद था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT