राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर बोल फंसी स्मृति ईरानी! कांग्रेस ने कर दिया 'फैक्ट चेक'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.फोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

UP Political News: केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने पिछले दिनों कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक आरोप लगाया था. स्मृति का आरोप था कि राहुल द्वारा कन्याकुमारी से अपनी पार्टी की 'भारत जोड़ो' यात्रा शुरू करने के दौरान उन्होंने स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को नजरअंदाज किया. स्मृति ईरानी के इस आरोप के बाद राजनीति तेज हो गई. इसके बाद कांग्रेस ने कन्याकुमारी में राहुल गांधी द्वारा स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के सामने श्रद्धांजलि अर्पित करने का एक वीडियो जारी कर स्मृति पर हमला बोल दिया.

स्मृति ईरानी ने क्या कहा था?

दरअसल, अमेठी सांसद ने कहा था,

"आप कहते हैं, आप यात्रा कर रहे हैं भारत को जोड़ने की? अरे अगर कन्याकुमारी से चले तो कम से कम इतनी निर्लज्जता तो न दिखाते, स्वामी विवेकानंद जी को प्रणाम करके बताते, लेकिन वो भी राहुल गांधी जी को स्वीकार नहीं."

स्मृति ईरानी

इसके बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद जयराम नरेश ने स्मृति के आरोपों पर सफाई दी. उन्होंने कहा, "हमने दिखाया है, 7 तारीख को 3 बजे राहुल गांधी जी कहां थे. किनके स्मारक में थे? स्मृति ईरानी इसका जवाब दें. अगर उनको नया चश्मा चाहिए, तो मैं वो भी देने को तैयार हूं."

आपको बता दें कि स्मृति के बयान के बाद कांग्रेस ने एक वीडियो क्लिप जारी किया. इसमें राहुल गांधी को स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के सामने हाथ जोड़कर खड़े हुए और परिक्रमा लगाते हुए देखा जा सकता है.

कांग्रेस ने स्मृति को यूं घेरा-

कांग्रेस द्वारा सफाई पेश करने के बाद पार्टी के नेताओं ने सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी पर जमकर वार किया.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "क्या बेवकूफी है! भगवान मूर्ख आत्माओं को शांति दे."

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक पीसी शर्मा ने कहा, "लश्कर भी तुम्हारा है, सरदार भी तुम्हारा है, तुम झूठ को सच लिख दो अखबार तुम्हारा है, इस दौर की फरियाद जाएं तो कहां जाएं, सरकार भी तुम्हारी और दरबार भी तुम्हारा है."

वहीं, कांग्रेस नेता वैभव वालिया ने कहा, "एक बार फिर सिद्ध हो गया की #स्मृति_झूठी_है. यार ये कितना झूठ बोलती है."

इसके अलावा यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, "इतना झूठ कैसे बोल लेती हैं स्मृति ईरानी जी! जिस सच को पूरा देश जान चुका हो, उस पर भी अफवाह..."

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.
अमेठी: स्मृति ईरानी को फोन पर नहीं पहचान पाए लेखपाल, अब बुरे फंसे, जानें पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in