CM योगी पर आजम खान का पलटवार, बोले- मैंने हाथ में कलम दिया, आपने चाकू दिया, यही फर्क है

रामपुर में आजम खान ने प्रेस वार्ता कर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा.
आजम खान और सीएम योगी. (फाइल फोटो)
आजम खान और सीएम योगी. (फाइल फोटो)फोटो कोलाज: यूपी तक

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर के विधायक आजम खान (Azam Khan) ने सोमवार को प्रेस वार्ता की. इस प्रेस वार्ता में उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार (yogi adityanath government) पर जमकर हमला बोला.

दरअसल, सीएम योगी ने रविवार को रामपुर के फिजिकल ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खान (Azam Khan News) का नाम लिए बिना ही उनपर निशाना साधा था. सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता में आजम खान ने सीएम योगी पर जमकर पलटवार किया.

सीएम योगी के रामपुरी चाकू वाले बयान पर आजम खान ने कहा, "मैंने हाथ में कलम दिया है और आपने चाकू दिया है, बस यही फर्क है हमारी और आपकी सोच में."

बता दें कि सीएम योगी ने कहा था कि गलत लोगों के हाथों में रामपुरी चाकू पड़ा तो उन्होंने उसे शोषण का जरिया बनाया, व्यक्तिगत और स्वार्थ का अड्डा बना लिया, लेकिन कभी ये रामपुरी चाकू सकारात्मक हाथों में पड़ा तो भारतीय जनता पार्टी डबल इंजन की सरकार ने रामपुरी चाकू का प्रयोग सामान्य नागरिकों को व्यापारियों को स्वर्ग सा प्रधान करने दौरान किया और उस रामपुरी चाकू को निवेश के माध्यम का आधार बना दिया.

वहीं प्रेस वार्ता में आजम खान ने तंज कसते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि रामपुर बदल रहा है. पुलिस का उत्पीड़न, बिजली के नाम पर लूटमार, एनआरसी के नाम पर बेगुनाह की मौत, नौजवान की शहादत, बेशुमार बेगुनाह लोग जेलों में बंद, पुलिस की बेपनाह उगाई, 24 घंटे में सिर्फ 4 घंटे शहर में बिजली...रामपुर बदल रहा है.

आजम खान ने आगे कहा कि मुझे इस बात का पूरा इकरार है, जो रामपुर में बदलाव आया है वह ऐतिहासिक है और यह दिन रामपुर वालों ने पिछले 40 सालों में नहीं देखे थे.

उन्होंने कहा कि योगी जी ने कल 72 करोड़ रुपये की सौगात रामपुर को दी थी. मेरी सरकार में एक मोहल्ले में 100 करोड़ रुपये से कम का काम नहीं हुआ है. एक सड़क टांडे से उत्तराखंड तक 110 करोड़ की बनी थी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजम खान के सपा कार्यालय और उसमें मौजूद स्कूल पर भी कटाक्ष किया था. जिस पर आजम खान ने कहा कि हमने इस इमारत को खंडहर होने से बचा लिया. इस इमारत को लोग कब्जा कर लेते, उनसे बचा लिया.

आजम खान ने अपने तल्ख अंदाज में कहा,

"मैंने यहां कोई शराब खाना नहीं खोला, कोई खिलाज़त खाना नहीं खोला, कोई आवारगी का अड्डा नहीं खोला, यहां खोला मैंने आपके बच्चे-बच्चियों के लिए सीबीएसई बोर्ड का एक ऐसा स्कूल, जिसमें बच्चे-बच्चियों के अगर मां-बाप नहीं है तो उनकी सारी फीस माफ है. स्कूल जोहर ट्रस्ट साल में बच्चों को दो ड्रेस देगा. अगर मां-बाप में से एक नहीं है तो फीस में आधा कंसेशन की व्यवस्था है."

आजम खान

आजम खान ने कहा कि मुझे अफसोस है बहुत बड़े लोगों ने बहुत हल्के शब्दों का इस्तेमाल किया है. आजम खान ने कहा कि 2 बीघा जमीन के लिए हमें माफिया कहा गया.

आजम खान और सीएम योगी. (फाइल फोटो)
आजम खान पर सीएम योगी ने साधा निशाना, बिना भेदभाव रामपुर के विकास का किया वादा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in