विपक्ष पर जमकर बरसे CM योगी, बोले- 'परिवारवादियों और जातिवादियों को फिर मौका न दें'

योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथफोटो: योगी आदित्यनाथ, ट्विटर

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गाजियाबाद के कविनगर स्थित रामलीला मैदान में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बटन दबाकर 878 करोड़ की 755 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. साथ ही कांवड़ यात्रा के कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया. इस मौके पर सीएम योगी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर परिवारवाद और जातिवाद के नाम पर सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर भविष्य में इन दलों को मौका मिला तो भी दंगाइयों और अपराधियों को अनुकूल माहौल देने की कोशिश करेंगे.

सीएम योगी ने कहा कि एक विचारधारा की सरकार से तेजी से विकास होता है. आज प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है. स्थानीय स्तर पर भी समान विचारधारा के बोर्ड गठित होते हैं तो विकास बुलेट ट्रेन की रफ्तार से होता है, इस गति के लिए आपका आशीर्वाद भाजपा को चाहिए.

उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा,

"जो लोग परिवारवाद, जातिवाद के नाम पर सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करते थे. माफिया के शागिर्द बनकर जिन्होंने जनता को तबाह किया, यदि उन्हें अवसर मिलेगा तो वे दंगाइयों, माफिया, अपराधियों को माहौल देने का कुत्सित प्रयास करेंगे पर हमें उन्हें यह अवसर नहीं देना है."

सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले प्रदेश में पेशेवर माफिया संगठित अपराध करते थे और आमजन, व्यापारी, उद्यमी को परेशान कर गुंडा टैक्स मांगते थे बहन-बेटियां असुरक्षित महसूस करती थीं.

उन्होंने कहा कि साल 2017 में भाजपा सत्ता में आई उसे अच्छे परिणाम सामने हैं. सरकार की नीतियां बढ़ीं और अपराधी प्रदेश छोड़कर पलायन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जहां से पहले उद्यमी व व्यापारी पलायन करते थे, वह यहां आकर निवेश कर युवाओं को नौकरी व रोजगार दे रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो प्रदेश पहले बीमारू था, आज वह दूसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर होकर नई तस्वीर प्रस्तुत करता है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2017 से पहले गाजियाबाद प्रदेश के सबसे गंदे शहरों में शामिल किया जाता था, लेकिन भाजपा के शासन में यह जिला नित नए प्रतिमान गढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि देश का पहला 12 लेन का एक्सप्रेस लेन हाइवे गाजियाबाद को जोड़ते हुए बढ़ रहा है, देश की पहली रैपिड रेल अगले वर्ष प्रारंभ होगी, जो गाजियाबाद से होकर जाएगी.

सीएम योगी के अनुसार, प्रबुद्धजन समाज के 'ओपिनियन मेकर' हैं. प्रदेश के बारे में धारणा बदलने में इस वर्ग ने योगदान दिया है. प्रदेश निवेश के बेहतरीन गंतव्य के रूप में बढ़ सके. उत्तर प्रदेश को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना सकें, इसके लिए प्रबुद्धजन का योगदान चाहिए.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चाबी व चेक प्रदान किए.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

योगी आदित्यनाथ
यूपी में 8 लाख गरीब परिवारों को मिलेगा अपना घर, बड़ा उपहार देने जा रही योगी सरकार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in