प्रयागराज: ससुराल में मिली युवती की लाश, भड़के मायके वालों ने फूंक डाला घर, सास-ससुर भी जल मरे

आनंद राज

ADVERTISEMENT

मृतक युवती अपने पति के साथ-मृतक सास ससुर
Prayagraj
social share
google news

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां ससुराल में युवती की लाश लटकी मिली. मामले की जानकारी मायके वालों को लगी. बेटी की मौत की खबर मिलते ही मायके वाले ससुराल में पहुंच गए. इस दौरान मायके वालों ने ससुराल वालों के खिलाफ बेटी की हत्या कर उसका शव लटकाने का आरोप लगाया. इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और विवाद हुआ. आरोप है कि इसी बीच मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों को उनके घर के अंदर बंद कर दिया और घर में आग लगा दी. 

आग पूरे घर में फैल गई और पूरा घर आग की चपेट में आ गया. घर के अंदर मृतका की सास-ससुर भी थे. मौके पर पहुंची पुलिस ने फौरन बचाव अभियान शुरू किया. बताया जा रहा है कि जिस समय घर को आग के हवाले कर दिया गया, उस समय ससुराल पक्ष के 5 सदस्य घर में मौजूद थे. पुलिस और फायर ब्रिगेड ने किसी तरह से आग पर काबू पाया और रेस्क्यू किया. इस दौरान पुलिस को घर से ससुराल पक्ष के 2 शव मिले हैं. फिलहाल इस घटना से प्रयागराज में हड़कंप मच गया है. 

13 फरवरी 2023 के दिन हुई थी अंशिका और आशु की शादी

ये पूरा मामला मुट्ठीगंज से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक,  धूमनगंज के झलवा की रहने वाली आंशिका केसरवानी की शादी मुट्‌ठीगंज के अंशु के साथ 13 फरवरी  2023 के दिन हुई थी.  मंगलवार रात अंशिका का शव ससुराल में रस्सी के फंदे से लटका मिला. ससुराल पक्ष की तरफ से बताया गया कि आंशिका ने सुसाइड कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

घटना की जानकारी मिलते ही मायके वाले भी ससुराल पहुंच गए और उन्होंने बेटी की हत्या करने का आरोप ससुरालवालों पर लगाना शुरू कर दिया. मायके पक्ष का कहना था कि उनकी बेटी को शादी के बाद से ही ससुराल में परेशान किया जा रहा था. ऐसे में या तो उनकी बेटी की हत्या कर शव को लटका दिया गया है या फिर उसे आत्महत्या के लिए मजबुर कर दिया गया है.

मायके वालों ने घर कर दिया आग के हवाले

बता दें कि इस दौरान ससुराल वालों और मायके वालों के बीच विवाद हो गया और मारपीट तक होने लगी. करीब 12 बजे ये हंगामा काफी बढ़ गया. इसी बीच मायके वालों ने ससुराल वालों को उनके अपने ही घर में बंद कर दिया और घर में आग लगा दी. 

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि घर के नीचे फर्नीचर की भी दुकान थी. ऐसे में आग पलभर में ही फैल गई और ससुराल वालें अंदर फंस गए. इस दौरान अफरा-तफरी मच गई. जिस समय घर को आग के हवाले किया गया, उस दौरान घर में 5 सदस्य मौजूद थे.

सर्च अभियान में मिले अंशिका के सास-ससुर के शव 

मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली, हड़कंप मच गया. मौके पर भारी संख्या में फोर्स पहुंची और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. इस दौरान अंशिका के परिवार वाले रोते-बिलखते रहे. पुलिस ने किसी तरह से उन्हें हटाया और रेस्क्यू अभियान शुरू किया. फायर ब्रिगेड ने किसी तरह से आग पर काबू पाया. इसी बीच पुलिस ने अंशिका का शव भी कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

ADVERTISEMENT

इसी बीच जब सुबह 3 बजे आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया, तो पुलिस ने मकान का सर्च अभियान शुरू किया. इस दौरान पुलिस को घर से 2 शव मिले. एक शव अंशिका की सास का था तो दूसरा शव अंशिका के ससुर का था. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. 

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर डीसीपी सिटी, दीपक भूकर ने बताया,  पुलिस को रात करीब 11 बजे जानकारी मिली की अंशिका केसरवानी ने आत्महत्या कर ली है. इसी को लेकर मायके और ससुराल पक्ष में विवाद हो रहा था. इसी बीच मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष के घर में आग लगा दी. पुलिस ने फौरन रेस्क्यू अभियान शुरू किया और 5 लोगों को मकान से निकाला. सुबह 3 बजे जब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया तो सर्च अभियान शुरू किया गया. इस दौरान मकान के अंदर से अंशिका के ससुर राजेंद्र केसरवानी और सास शोभा देवी के शव बरामद हुए. दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. मौके पर उच्च अधिकारी भी मौजूद हैं. मामले की जांच और कार्रवाई की जा रही है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT