संभल: भगवान की तस्वीर वाले अखबार में नॉनवेज की जगह क्या था? आरोपी के बेटे ने किया ये दावा

संभल: भगवान की तस्वीर वाले अखबार में नॉनवेज की जगह क्या था? आरोपी के बेटे ने किया ये दावा
फोटो: अनूप कुमार

उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal News) में देवी-देवताओें की तस्वीरों वाले रद्दी अखबार में नॉन-वेज रखकर बेचने के आरोप में पुलिस ने तालिब नामक रेस्टोरेंट संचालक को गिरफ्तार किया था. इस बीच यूपी तक ने संभल सदर कोतवाली छेत्र के शंकर चौराहे पर स्थित महक रेस्टोरेंट पहुंचकर आरोपी के बेटे तविश से उससे उस दिन का आंखों देखा हाल जाना है. इस बातचीत में तविश ने कई बड़े दावे करने के साथ-साथ पुलिस पर भी आरोप लगाए. वहीं, हमने रेस्टोरेंट संचालक के कर्मचारी और पत्नी से भी खास बातचीत की है.

आरोपी के बेटे के अनुसार,

"हम अखबार की रद्दी, रोटियां पैक करने के लिए मंगवाते थे. तभी एक हिंदू ग्राहक हमारे रेस्टोरेंट में खाना खा रहा था. उसकी नजर होटल के कांउटर पर पड़ी, तो उसने काउंटर पर रखे अखबारों को देखा. उसने उस अखबार के फोटो खींचकर शोशल मीडिया पर शेयर की. इसके बाद पुलिस आई और मेरे पापा को थाने ले गई."

तविश

तविश ने आगे बताया, "मेरे पापा 25 साल से ये रेस्टोरेंट चला रहे हैं. आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ. अखबार की रद्दी में चिकिन पैक हो ही नहीं सकता. पुलिस ने मेरे पापा को जबरदस्ती फंसाया है. यहां की पुलिस ने धरा 307 लगाई है और चाकू भी पुलिस ने अपने पास से रखा है. सारे सबूत रेस्टोरेंट में लगे CCTV कैमरे में थे. पुलिस उसी दिन CCTV का बॉक्स रेस्टोरेंट से उखाड़ कर ले गई थी."

रेस्टोरेंट के कर्मचारी अजीम ने बताया, "होटल के काउंटर पर अखबार रखे थे. बाइक पर दो पुलिस वाले आए और मालिक को थाने ले गए. फिर बाद में पुलिस की गाड़ी आई और उन्होंने होटल बंद करा दिया. ऐसी रद्दी पहले बार आई थी. रद्दी के ऊपर पहले दूसरे अखबार थे. ये देवी-देवता वाले अखबार तो नीचे थे. अखबार में रोटी पैक होती है. चिकन पैक नहीं होता है. किसी भी पुलिस वाले से किसी भी तरह की कोई बात नहीं हुई. मालिक चुपचाप पुलिस की बाइक पर बैठ कर थाने चले गए."

तालिब की पत्नी ने कहा, "मेरे पति पर बे-बुनियादी इल्जाम लगाकर उन्हें फंसाया जा रहा है. मेरे पति का पुलिस से कोई झगड़ा नहीं हुआ था. वो अखबार की रद्दी में रोटियां पैक करके दे रहे थे. पुलिस ने उनको फंसाया है. मेरे पति आज भी जेल में हैं. मेरे पति किसी से झगड़ा नहीं कर सकते. मेरे पति के साथ किसी ने शाजिश रची है."

संभल: भगवान की तस्वीर वाले अखबार में नॉनवेज की जगह क्या था? आरोपी के बेटे ने किया ये दावा
संभल: योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in