अस्पताल में बेटे के जन्म के बाद वहीं पिता की भी हुई मौत, लखनऊ से आया बेहद दुखद मामला

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

सांकेतिक फोटो
Lucknow
social share
google news

Lucknow News: लखनऊ में एक परिवार को बच्चे के जन्म का इंतजार था. परिजनों ने महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया. सभी आस लगा रहे थे कि बेटा या बेटी जो भी हो, वह स्वस्थ हो. होने वाले पिता भी अस्पताल में मौजूद थे और भगवान से सब कुछ अच्छा होने की कामना कर रहे थे. मगर होनी को कुछ और ही मंजूर था. फिर इस अस्पताल में जो हुआ, उसने परिवार में तो कोहराम मचाया ही बल्कि अस्पताल कर्मियों को भी बुरी तरह से सन्न करके रख दिया. 

दरअसल महिला ने जिस वार्ड में बेटे को जन्म दिया, उसके करीब ही दूसरे वार्ड में उसके पति की लाश रखी रही. जिस वार्ड में नवजात ने जन्म लिया, उसके पिता की लाश भी उससे बराबर वाले वार्ड में पड़ी रही. ये मंजर देख कोई भी अपने आंसू नहीं रोक पाया.   

एक ही अस्पताल में बेटे ने लिया जन्म तो पिता की हुई मौत  

ये बेहद ही दुखद मामला लखनऊ के सर्वेश थाना बख्शी तालाब के महगावना अतरौरा से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, यहां रहने वाले सर्वेश ने अपनी गर्भवती पत्नी को राम सागर मिश्र अस्पताल में भर्ती करवाया था.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पत्नी सरोजिनी ने बेटे को जन्म दिया. परिवार में सभी लोग खुश हो गए. महिला और नवजात, दोनों स्वस्थ थे. जिस दिन बेटे का जन्म हुआ, उस दिन पिता बने सर्वेश को अस्पताल में ही ठहरना था. परिवार वालों ने उनसे खूब कहा कि वह अस्पताल में ही रहे. मगर वह नहीं माने. सर्वेश रात करीब 11 बजे अपनी ससुराल के लिए निकल गए.

और मच गया कोहराम

मिली जानकारी के मुताबिक, बाबा पुरवा स्थित ससुराल जाने के लिए सर्वेश रात करीब 11 बजे अस्पताल से निकले. तभी देवी रुकड़ा क्रॉसिंग के पास एक बाइक वाले ने उन्हें तेज टक्कर मार दी. टक्कर इतनी तेज थी कि सर्वेश उछल कर गिरे और उनके सिर में गंभीर चोट आईं. 

ADVERTISEMENT

सर्वेश को उसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी पत्नी ने कुछ ही देर पहले बेटे को जन्म दिया था और दोनों भर्ती थे. अस्पताल लाते ही डॉक्टरों ने सर्वेश को मृत घोषित कर दिया. मृतका का शव रात भर अस्पताल के दूसरे वार्ड में रखा रहा. तो वही अस्पताल के पहले वार्ड में मृतक की पत्नी और नवजात बच्चा भर्ती रहे.

बता दें कि इस हादसे से परिवार में कोहराम मच गया है. मृतक की पत्नी को भी संभालना परिजनों के लिए भारी हो रहा है. मृतक के आस-पड़ोस वाले भी इस घटना से गमजदा हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT