महोबा: साथी के चालान होने से नाराज हुए वकील, पुलिसकर्मियों को रोककर करने लगे वाहन चेकिंग

महोबा: साथी के चालान होने से नाराज हुए वकील, पुलिसकर्मियों को रोककर करने लगे वाहन चेकिंग
फोटो - नाहिद अंसारी

आपने पुलिस को वाहन चेकिंग करते हुए बहुत बार देखा होगा लेकिन बुंदेलखंड के महोबा में अधिवक्ताओं ने पुलिस वालों की चेकिंग करते दिखे. अधिवक्ताओं ने वाहन चला रहे पुलिस वालों की चेकिंग करते हुए सड़क पर जाम लगाकर जमकर हंगामा किया. साथी वकील का बीते रोज हेलमेट को लेकर चालान काटे जाने से अधिवक्ता आक्रोशित हो गए.

अहम बिंदु

इसी को लेकर सभी अधिवक्ताओं ने इकट्ठा होकर न केवल एसडीएम से पूरे मामले की शिकायत की, बल्कि सड़क पर जाम लगाकर निकल रहे पुलिसकर्मियों के वाहनों की चेकिंग करते हुए जमकर हंगामा भी किया.

पूरा मामला जनपद के कुलपहाड़ कस्बे का है, जहां पर तहसील के बाहर अधिवक्ताओं ने सड़क को जामकर निकल रहे पुलिसकर्मियों के वाहनों को चेक करते हुए हंगामा किया. बाइक से निकल रहे पुलिसकर्मियों को रोककर उनकी वीडियोग्राफी की गई और बगैर यातायात नियमों के चलने पर हंगामा कर प्रदर्शन किया गया. यह सभी अधिवक्ता बीते रोज साथी वकील शरद रावत का पुलिस द्वारा ई चालान किए जाने से नाराज थे. आरोप है कि पुलिस बस्ती के अंदर वाहन चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को प्रताड़ित करती है और बेवजह के चालान काट कर उन्हें परेशान किया जाता है. बीते रोज साथी अधिवक्ता शरद रावत वापस अपने घर जा रहे थे तो उनका भी पुलिस कर्मी द्वारा ई चालान कर दिया गया.य जिसको लेकर आज अधिवक्ताओं ने नाराजगी जताते हुए कुलपहाड़ कोतवाली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

यही नहीं आक्रोशित वकीलों ने हंगामा करते हुए तहसील दिवस में बैठे उप जिलाधिकारी को संबंधित मामले से प्रार्थना पत्र दिया है. जिसके बाद वकीलों ने तहसील के बाहर सड़क पर जाम लगा दिया. जाम लगाए अधिवक्ता पुलिस विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते रहे और इस दौरान यहां से गुजरने वाले पुलिसकर्मियों को रोककर उनके वाहनों को रोकर सभी के लिए नियम बराबर होने की बात कहते हुए हंगामा किया.

अधिवक्ता संघ के साकिर खान बताते हैं कि पुलिस बस्ती के अंदर गलत जगह पर वाहन चेकिंग लगाते हैं. जिससे आम जनमानस को दिक्कतें होती है तो वही अधिवक्ताओं को भी चेकिंग के नाम पर परेशान कर उनके चालान काटे जाते है. हेलमेट के नाम पर अवैध वसूली पुलिस कर रही है. पुलिस को यदि चेकिंग लगाना है तो वह बस्ती के बाहर लगाए जिससे आम जनमानस को कोई दिक्कत ना हो. उनका कहना है कि पुलिसकर्मी हेलमेट को लेकर वकीलों की चेकिंग करते हैं तो आज उन्हें सबक सिखाने के लिए हम लोगों ने भी उनकी चेकिंग की है.

महोबा: साथी के चालान होने से नाराज हुए वकील, पुलिसकर्मियों को रोककर करने लगे वाहन चेकिंग
डिंपल यादव के लिए प्रचार करने जा रहीं सपा MLA पूजा पाल की गाड़ी पलटी, हादसे में 3 घायल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in