पुलिस के सामने तोते की तरह सबकुछ बोल गया एल्विश यादव, पूछताछ में कबूलनामे की पूरी कहानी जानिए

अरविंद ओझा

ADVERTISEMENT

एल्विश यादव
Elvish Yadav Case
social share
google news

Elvish Yadav Case: यूट्यूबर एल्विश यादव जेल की सलाखों के पीछे हैं. कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इसी के साथ अब एल्विश ‘सांप जहर’ केस में काफी बुरी तरह फंस चुके हैं. नोएडा पुलिस के सूत्रों से तो ये भी पता चला है कि एल्विश ने पूछताछ के दौरान रेव पार्टियों में सांपों का जहर मंगवाने की बात को मान लिया है.  

इसी के साथ एल्विश यादव ने ये भी मान लिया है कि वह राहुल को भी जानते हैं. बता दें कि राहुल नाम के इस शख्स को पुलिस ने उन 5 लोगों के साथ गिरफ्तार किया था, जिनके पास से सांपों का जहर और प्रतिबंधित सांप बरामद किए गए थे. इसी के बाद से इस मामले में एल्विश यादव का नाम भी सामने आया था. आपको ये भी बता दें कि मामले का खुलासा भाजपा सांसद मेनका गांधी द्वारा संचालित एक एनजीओ के स्टिंग ऑपरेशन के बाद हुआ था.

एल्विश यादव ने पुलिस के सामने ये सब कबूला

नोएडा पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने जब एल्विश यादव से पूछताछ की तो एल्विश ने कई बड़े खुलासे कर दिए. एल्विश यादव ने पूछताछ के दौरान मान लिया कि वह उन सभी लोगों से मिल चुके हैं, जिनको पुलिस ने इस केस में अरेस्ट किया है. इसी के साथ एल्विश ने ये भी मान लिया है कि वह रेव पार्टियों में सांपों का जहर मंगवाते थे. बताया जा रहा है कि इस खुलासे के बाद ही पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार किया और उन्हें कोर्ट के सामने पेश भी किया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एल्विश पर लगा NDPS एक्ट गंभीर है 

बता दें कि पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ NDPS की धाराएं लगाई हैं. इस केस में आसानी से जमानत नहीं मिलती है. ऐसे में माना जा रहा है कि अब एल्विश इस मामले में काफी बुरी तरह से फंस गए हैं. 

दरअसल ये धारा तब लगाई जाती है जब कोई शख्स ड्रग की खरीद-फरोख्त में शामिल होता है या ड्रग के फाइनेंस में शामिल होता है. अगर किसी शख्स के पास से गांजा भी बरामद किया जाता है, तब भी ये धारा लगाई जाती हैं. अगर कोई शख्स ड्रग का इस्तेमाल करता है, तब भी ये धारा लगाई जाती है. बता दें कि इन धाराओं में दोषी पाए जाने पर 10 साल तक की सजा मिल सकती है. बता दें कि पुलिस ने एनडीपीएस की ये धाराएं एल्विश के खिलाफ लगाई हैं.

इस केस में नाम आने के बाद एल्विश ने ये कहा था

बता दें कि जब ये पूरा मामला सामने आया था, तब एल्विश यादव ने खुद को निर्देश बताया था. उस दौरान एल्विश ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. एल्विश ने कहा था, मेरे खिलाफ काफी कुछ कहा जा रहा है. मेरे ऊपर जितने भी आरोप लगे हैं, वह सारे बेबुनियाद हैं. मैं पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हूं. मेरे ऊपर जितने भी आरोप लगाए जा रहे हैं, उनसे मेरा कोई लेना-देना नहीं है. अगर ये आरोप सही साबित होते हैं, तो मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं.

ADVERTISEMENT

आखिर क्या है ये पूरा मामला?

दरअसल ये पूरा मामला पिछले साल नवंबर में सामने आया था. एल्विश यादव के सितारे बुलंदियों पर थे. एल्विश अपनी फैन फॉलोइंग को इंजॉय कर रहे थे. तभी नोएडा पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इन लोगों के पास से सांपों का जहर और प्रतिबंधित सांप मिले थे. इन आरोपियों में से कुछ सपेरे भी थे. पूछताछ में इन लोगों ने बताया था कि ये एल्विश यादव की रेव पार्टियों में भी सांपों का जहर सप्लाई किया करते थे. तभी इस केस में एल्विश यादव का नाम सामने आया था. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT