बांदा: BJP नेत्री ने की 'आत्महत्या', एक दिन पहले लिखा था, 'घायल नागिन से डरना चाहिए'

बांदा: BJP नेत्री ने की 'आत्महत्या', एक दिन पहले लिखा था, 'घायल नागिन से डरना चाहिए'
बीजेपी नेत्री श्वेता सिंह गौर ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.फोटो कोलाज: यूपी तक

यूपी के बांदा में रिटायर्ड आईपीएस की बहू और बीजेपी की जिला पंचायत सदस्य ने पंखे से लटककर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. घटना के पीछे पति-पत्नी के बीच विवाद और आपसी मनमुटाव को वजह बताया जा रहा है. घटना के बाद से पति फरार है. फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही एसपी मौके पर पहुंचे और पुलिस छानबीन में जुट गई है.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मौत से बीस घंटे पहले ही बीजेपी नेत्री ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इशारों-इशारों में अपने दिमाग में चल रहीं चीजें बयान कर दी थीं, जिसे पढ़कर अब लोग हैरानी जता रहे हैं.

बता दें कि बीजेपी नेत्री श्वेता सिंह गौर बांदा के जसपुरा क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य हैं और पूर्व आईपीएस राजबहादुर सिंह की बहू हैं, जिनके आवास पर दोनों बेटे-बहू रहते थे. अक्सर सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहने वाली श्वेता ने अपनी मौत की भविष्यवाणी पहले ही फेसबुक पोस्ट के जरिए कर दी थी. उन्होंने मंगलवार को फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, "घायल नागिन और शेरनी, अपमानित महिला से डरना चाहिए."

मामला बांदा शहर के पॉश इलाके इंदिरा नगर का है, जहां श्वेता सिंह गौर अपने पति दीपक सिंह गौर के साथ अपने ससुर के बनवाए मकान में रहती थीं. दोनों ही पति-पत्नी बीजेपी से जुड़े हैं. पुलिस के मुताबिक, दोनों में कई महीनों से मनमुटाव चल रहा था, मायके और ससुराल पक्ष की बातों की वजह से तनाव था, बीती रात भी आपस में कुछ कहासुनी हुई, जिससे आहत होकर उन्होंने घर के पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.

वहीं घटना के बाद से पति मौके से फरार है लेकिन पार्टी नेता उनके घर संवेदना जताने पहुंच रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने मौत के कारणों की पुष्टि के लिए बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मृतका के फोन को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया, "जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह ने आज (बुधवार) को सुसाइड किया है. प्रथम दृष्टया मामले में पति-पत्नी के बीच काफी दिन से आपसी विवाद चल रहा था, जिस कारण उन्होंने पंखे से लटककर सुसाइड किया है. बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मौके से पति फरार चल रहा है. मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है."

बीजेपी नेत्री श्वेता सिंह गौर ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.
गौतमबुद्ध नगर में अलग-अलग घटनाओं में सात लोगों ने की आत्महत्या

संबंधित खबरें

No stories found.