बरेली: ममता का कत्ल! पिता करता था बेटी को ज्यादा प्यार तो कलयुगी मां ने उठाया खौफनाक कदम

यूपी पुलिस.
यूपी पुलिस.फोटो: अमित तिवारी, यूपी तक

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि सौतेली मां ने 7 साल की मासूम बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार यानी आज बहेड़ी थाना के दौलतपुर गांव में 7 साल की बच्ची की हत्या कर दी गई थी.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल ने मामले में जानकारी देते हुए बताया, "बहेड़ी थाना के दौलतपुर गांव निवासी घनश्याम ने अपनी पत्नी भारती (32) के खिलाफ अपनी बेटी की हत्या का मामला दर्ज करवाया है. पूछताछ में महिला नेअपनी सौतेली बेटी की हत्या की बात स्वीकार कर ली है. पुलिस ने आरोपी सौतेली मां को गिरफ्तार कर लिया है."

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) डॉ. तेजवीर सिंह ने पीड़ित पिता के हवाले से घटना के बारे में बताया कि उसकी पहली पत्नी की तीन साल पहले मौत हो गई थी और तब उसकी बेटी चार साल की ही थी. बच्ची के बेहतर पालन पोषण लिए उसने दूसरी शादी की थी. महिला के पहले पति से दो बेटे थे, जिन्हें पीड़ित पिता ने अपना लिया था.

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार दोपहर बाद जब घनश्याम घर लौटा तो बेटी नहीं दिखी. उसने पत्नी से बेटी के बारे में पूछा. उसने बताया कि वह कमरे में सो गई है. पुलिस के मुताबिक, घनश्याम ने जब कमरे में जाकर बेटी का हाथ पकड़कर उठाया तो वह नहीं उठी. बीमार समझकर वह बेटी को कस्बे के एक निजी अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस के अनुसार, “शाम को बेटी का शव दफनाने की तैयारी थी, लेकिन इससे पहले गांव की महिलाओं ने उसके गले पर निशान देखे और आंखें भी चढ़ी हुई पाईं, जिससे उन्हें शक हुआ. उधर, पत्नी का बेटी के प्रति खराब व्यवहार भी किसी से छिपा नहीं था. इसलिए थोड़ी ही देर में गांव में हत्या की चर्चा फैल गई.”

उन्होंने बताया कि लोग अंत्येष्टि के लिए निकले ही थे कि क्षेत्राधिकारी डॉ. तेजवीर सिंह और इंस्पेक्टर श्रवण यादव मौके पर पहुंचे और शव कब्जे में ले लिया.

पुलिस के अनुसार, “रश्मि की सौतेली मां भारती को थाने ले जाया गया. पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर महिला ने जुर्म स्वीकार किया. महिला ने पुलिस को बताया कि घनश्याम उसके बच्चों से ज्यादा ध्यान बेटी का रखता था. इसके चलते उसने बच्ची की हत्‍या कर दी”

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in