CM योगी ने अयोध्या पहुंचकर बाढ़ राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा की, कल रहेंगे मिर्जापुर में

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ. फोटो: इंडिया टुडे ग्रुप

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित जनपदों के हवाई सर्वेक्षण के क्रम में जनपद अयोध्या पहुंचकर बाढ़ राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा की.

एक सरकारी बयान के मुताबिक इस सम्बन्ध में आहूत एक बैठक में उन्होंने मंडल और जनपद स्तरीय वरिष्ठ अधिकारियों से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संचालित राहत व बचाव कार्यों की जानकारी प्राप्त की. उन्होंने राहत कार्यों को पूरी तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने दीपोत्सव-2022 के आयोजन के संबंध में की जा रही तैयारियों की जानकारी भी प्राप्त की. उन्होंने अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए. उन्होंने सुश्री लता मंगेशकर चौक के सम्बन्ध में भी जानकारी ली.

सीएम कल रहेंगे मिर्जापुर में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार, 24 सितंबर को मिर्जापुर का दौरा करेंगे. सीएम योगी विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन करेंगे और विंध्य कॉरिडोर के कार्य का निरीक्षण करेंगे. इसके अलावा सीएम योगी कमिश्नर कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

विंध्याचल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए डीएम और अधिकारियों की टीम ने तैयारियों की समीक्षा की. विंध्याचल में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं.

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने सीएम के दौरे कि पुष्टि करते हुए बताया कि हमारी सभी तैयारी पूरी है. नवरात्र को देखते हुए तैयारी की जा रही है. सीएम योगी दर्शन करेंगे, स्थलीय निरीक्षण करेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी से मुलाकात के बाद ओम प्रकाश राजभर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया क्या हुई बात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in