बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करते सीएम योगी.
बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करते सीएम योगी.फोटो: चीफ मिनिस्टर ऑफिस उत्तर प्रदेश/ फेसबुक

CM योगी ने किया बाढ़ग्रस्‍त जिलों का हवाई सर्वेक्षण, दिए राहत कार्य तेज करने के निर्देश

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के बाढ़ प्रभावित गोरखपुर अयोध्या बाराबंकी और संत कबीर नगर समेत कई जिलों में सैलाब की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण किया. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, अयोध्या, गोण्डा एवं बाराबंकी का हवाई सर्वेक्षण किया और प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए.

सीएम योगी ने कहा कि बाढ़ के कारण जनहानि और पशुहानि में प्रभावित लोगों को सहायता राशि का वितरण तेजी से किया जाए. इसके साथ ही बाढ़ राहत सामग्री के पैकेट्स का वितरण भी जल्द से जल्द कराया जाए.

प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रभावित गांवों में संचालित राहत कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं. उनके अनुसार सरयू नदी की बाढ़ से गोरखपुर के 41 गांव, गोंडा के 24, बाराबंकी के 19, बस्ती के 12 तथा अयोध्या और संतकबीर नगर का एक-एक गांव प्रभावित है.

राहत आयुक्‍त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इस वक्‍त प्रदेश के आजमगढ़, गोरखपुर, बाराबंकी, गोंडा, लखीमपुर खीरी, संतकबीरनगर और सीतापुर समेत एक दर्जन से ज्‍यादा जिलों के 200 से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित है. सैलाब से करीब दो लाख की आबादी पर असर पड़ा है.

राज्‍य में बाढ़ राहत के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कुल 23 तथा पीएसी की 17 टीमें तैनात की गई हैं.

बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करते सीएम योगी.
आजम, बेरोजगारी, मदरसों का जिक्र कर अखिलेश ने योगी सरकार को खूब सुनाया, चुन-चुन कर कसे तंज

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in