कौन हैं गाजीपुर DM आर्यका अखौरी, जिनकी मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी से हुई जमकर बहस

हर्ष वर्धन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Afzal Ansari News: मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक करने के बाद उनके भाई और सांसद अफजाल अंसारी और गाजीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के बीच जबरदस्त बहस हुई. बता दें कि हजारों लोगों के सामने मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल और गाजीपुर डीएम एक-दूसरे के साथ काफी बहस करते हुए नजर आए थे. दोनों के बीच हुई जबरदस्त बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं, इस बीच सोशल मीडिया मंच X (पूर्व में ट्विटर) पर गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी ट्रेंड कर रही हैं. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि कौन हैं आर्यका अखौरी?

उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 14 दिसंबर, 1985 को जन्मी आर्यका अखौरी मूल रूप से बिहार के पटना जिले की रहने वालीं हैं. वह 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. बता दें कि आर्यका अखौरी ने एमएससी (बायोटेक) की पढ़ाई की है.

 

 

दोनों के बीच में क्यों बहस हुई?

ये बहस मुख्तार अंसारी की कब्र पर मिट्टी डालने को लेकर हुई है. दरअसल धारा-144 लागू है. ऐसे में गाजीपुर डीएम का कहना था कि कब्र पर मिट्टी हर कोई नहीं डाल सकता. इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा कि कब्र पर मिट्टी डालने से कोई नहीं रोक सकता. डीएम आर्यका अखौरी ने अफजाल अंसारी से कहा कि धारा-144 लागू है. ऐसे में ज्यादा भीड़ जमा नहीं कर सकते. इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा लोगों को कब्र पर मिट्टी डालने से नहीं रोका जा सकता. अफजाल अंसारी ने साफ कहा कि ये रीति रिवाज है. ये करने से लोगों को नहीं रोका जा सकता.   

इस पर डीएम ने कहा कि आपने इसकी कोई इजाजत नहीं ली है. पूरा कस्बा मिट्टी नहीं देगा. परिवार और खास लोग ही कब्र पर मिट्टी दे सकते हैं. इस पर अफजाल अंसारी ने डीएम से कहा कि सिर्फ कस्बा ही नहीं, जहां का भी कोई शख्स मिट्टी देना चाहेगा, वह यहां आकर मिट्टी देगा. अफजाल अंसारी ने कहा कि धारा-144 लगने के बाद भी किसी को जनाजे और कब्र पर मिट्टी डालने से नहीं रोका जा सकता.

 

 

डीएम बोलीं- सब पर FIR होगी

अफजाल अंसारी के ये कहने के बाद गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी ने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आप सभी पर FIR दर्ज की जाएगी. इसपर अफजाल अंसारी ने डीएम से कहा कि आप FIR कर लीजिएगा. मगर मिट्टी देने से आप नहीं रो

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT