UP Weather Update: यूपी में आज इन शहरों में जमकर चलेगी लू, जानें कब होगी मॉनूसन की पहली बारिश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Weather (File Photo)
Weather Update
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में भीषण और चिलचिलाती गर्मी का दौर जारी है. हालात ऐसे हैं कि इस चिलचालती गर्मी की वजह से लोग अपने घरों में कैद होने के लिए मजबूर हो गए हैं. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने यह कहकर चिंता बढ़ा दी है कि जून के महीने में जून में देश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से लेकर सामान्य से अधिक रह सकता है. ऐसे में लोगों के मन में यही सवाल है कि आखिर आज सूबे का मौसम कैसा रहेगा. साथ ही अब लोगों को इस बात का भी बेसब्री से इंतजार है कि आखिर यूपी में मॉनसून कब दस्तक देगा? आपके इन्हीं सवालों का जवाब यूपी Tak ने तलाश लिया है. आप खबर में आगे विस्तार से जानिए.

यूपी में आज किन इलाकों में चलेगी भीषण लू?

आपको बात दें कि National Disaster Alert Portal की तरफ से यूपी के कुछ शहरों के लिए अलर्ट मैसेज भेजे गए हैं. ये अलर्ट हीटवेव को लेकर है. इस मेसेज के मुताबिक, 'आगरा, अलीगढ़, इटावा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर और मथुरा में कई स्थानों पर आज यानी 28 मई को भीषण लू चलने की सम्भावना है.' यानी इन इलाकों के लोगों को हीटवेव का सामना करना पड़ेगा. 

हीटवेव को लेकर रेड अलर्ट जारी 

मौसम विभाग के मुताबिक 28 और 29 मई को प्रदेश के कई जिलों में हीटवेव को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. इनमें गाजियाबाद के अलावा गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा, महामायानगर, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


यूपी में कब एंट्री लेगा मॉनसून? 

हालांकि यूपी में मॉनसून की एंट्री को लेकर एक अनुमान ये जताया गया है कि इसमें लेटलतीफी देखने को नहीं मिल रही है. केरल में मॉनसून 30 मई तक दस्तक दे सकता है. 20 जून के आसपास यूपी के पूर्वी हिस्से में मॉनूसन के प्रवेश लेनी की उम्मीद लगाई गई है. यानी आप कह सकते हैं कि मॉनसूनी बारिश 20 जून के आसपास देखने को मिलेगी.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT