यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, गुरुग्राम के रिजॉर्ट में पढ़वाई थी आंसर सीट

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Police Paper Leak : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में नया मोड सामने आया है.  पेपर लीक कराने वाले मास्टरमाइंड दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल विक्रम सिंह पहल को यूपी एसटीएफ ने अरेस्ट कर लिया है. एसटीएफ ने विक्रम पहल को बागपत पेरीफेरल एक्सप्रेस वे से अरेस्ट किया है. एक महीने से विक्रम पहल फरार चल रहा था. विक्रम पहल ने ही पेपर को अलग-अलग लोगों को देकर उसे मानेसर और रीवा में पढ़वाया था.

पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ ने एक और आरोपी विक्रम पहल को गिरफ्तार किया है, जो हरियाणा के जींद का रहने वाला है. एसटीएफ ने उसके पास से कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं. पकड़ा गया विक्रम पहल 2010 में दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था. दिल्ली पुलिस की प्रथम व तृतीय बटालियन, ट्रैफिक और सीएम बटालियन में  तैनात रहा है. पहल साथ में पढ़ने वाले दोस्त नितिन के जरिए पेपर लीक करने वाले गैंग के सरगना रवि अत्री के संपर्क में आया था.  विक्रम पहला ने रवि अत्री के कहने पर गुरुग्राम के मानेसर में नेचर वैली रिजॉर्ट को 20 लाख रुपए में बुक किया था.

जानकारी के मुताबिक विक्रम पहल 15 फरवरी को करीब 400 व्यक्तियों को रिसोर्ट लेकर गया था.  16 फरवरी को करीब 800 अभ्यर्थियों को पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र और उत्तर पढवाए गए थे.  यूपी पुलिस के अनुसार 18 फरवरी को यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में दूसरी पाली का पेपर लीक हुआ था. उसे लीक कराने में हरियाणा के कुछ लोगों का हाथ बताया जा रहा है. इसमें हरियाणा के महेंद्र शर्मा को मुख्य आरोपी माना जा रहा है.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT