दहेज के लिए 3 महीने तक नहीं मनाई सुहागरात, हनीमून पर भी की अश्लीलता तो फूटा पत्नी का गुस्सा

सौरभ पांडेय

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में दहेज में 10 लाख रुपये न मिलने पर शादी के 3 महीने के बाद तक एक पति ने अपनी पत्नी के साथ सुहागरात नहीं मनाई. इस विवाद के बाद एक समझौते में 5 लाख रुपये लेने के बाद पति-पत्नी नैनिताल हनीमून पर गए. लेकिन नैनीताल में भी पति ने अपनी पत्नी के साथ हनीमून नहीं मनाया और अश्लील फोटो खींचकर उसे ब्लैकमेल कर दहेज मांगने लगा. परेशान होकर पत्नी ने पीलीभीत कोतवाली थाने में अपनी सास और अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर न्याय की गुहार लगाई है.

विस्तार से जानिए पूरा मामला

पीलीभीत थाना कोतवाली में एक युवती ने अपने पति और अपनी सास पर मारपीट गाली-गलौज और दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी 6 फरवरी 2023 को बदायूं के थाना बिसौली क्षेत्र के एक युवक से हुई थी. शादी में उसके घर वालों ने दहेज में 20 लाख रुपये खर्च किए थे, जिसमें 15 लाख का कीमती जेवर भी दहेज के रूप में दिया था.

आरोप है कि शादी के बाद युवक ने पत्नी के साथ सुहागरात नहीं मनाई और न ही शादी के 3 महीने बाद भी उसके साथ कोई शारीरिक संबंध बनाया. 29 मार्च को इस पूरे मामले की जानकारी महिला ने अपनी सास को दी तो उन्होंने भी इस बात पर ध्यान नहीं दिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कुछ दिन बाद महिला अपने घर पीलीभीत आ गई और उसने सारी बात अपनी मां को बताई. इसके बाद 22 अप्रैल को जब पीड़िता का पति उसे लेने पीलीभीत आया तो उसकी मां ने उससे बातचीत की.

महिला की मां ने युवक से पूछा कि अगर कोई बीमारी है तो बता दे तो इलाज करा दे, जिस पर युवक ने कहा कि 10 लाख रुपये दे दो तो हम हनीमून पर चले जाएं. इस पर परिजनों ने 5 लाख दे दिए और 7 मई को दोनों हनीमून पर नैनीताल चले गए.

ADVERTISEMENT

पति पर अश्लील फोटो और वीडियो बनाने का आरोप

महिला के मुताबिक, नैनीताल में हम लोग साथ में एक कमरे में रहे, जहां मेरे पति ने मेरे अश्लील फोटो और वीडियो बना लिए, लेकिन दो दिन तक हनीमून नहीं मनाया. मेरे पूछने पर कहा कि बाकी बचे 5 लाख रुपये ले कर आओ और अगर नहीं दिए तो यह फोटो और वीडियो वायरल कर दूंगा.

हनीमून से वापस आकर 13 मई को पीड़िता अपने अपने पति के घर से मायके आ गई और पूरी बात अपने घर पर बताई. इसके बाद पीड़िता ने पीलीभीत थाना कोतवाली में सास और पति के खिलाफ शिकायत की. शिकायत मिलने के बाद थाना कोतवाली पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT