आज के दिन 3 साल पहले बागपत में लड़ा गया था 'प्रथम चाट युद्ध', बरसी पर लोग यूं ले रहे मजे

हर्ष वर्धन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Baghpat News: 22 फरवरी की तारीख उत्तर प्रदेश के हिसाब से ऐतिहासिक है. आपको बता दें कि आज से पूरे तीन साल पहले बागपत जिले से एक ऐसे ऐतिहासिक युद्ध की खबर सामने आई थी, जिसने सोशल मीडिया पर भूचाल ला दिया था. दरअसल, 22 फरवरी 2021 को बागपत में दो पक्षों के बीच सड़क पर लाठी-डंडों से मार-पिटाई का वीडियो खूब वायरल हुआ था. यह विवाद दो चाट दुकानदारों के बीच (Baghpat Chat Fight Video Viral) शुरू हुआ था. 

बता दें कि बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के मेन बाजार में एक चाट दुकानदार ने दूसरे चाट दुकानदार के ग्राहक को अपने पास बुला लिया था. फिर क्या था बाजार ‘रणभूमि’ में तब्दील हो गया और ऐसी जंग छिड़ी कि जिसे मौका मिला वह बहती गंगा में हाथ धोता गया. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इसके जमकर मीम्स बने. झगड़े में मुख्य किरदार निभाने वाले चाचा के नाम से महशूर हरेंद्र सिंह नामक शख्स के तो जमकर मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. उस वक्त लोगों ने ‘चाचा‘ की हेयरस्टाइल की तुलना मशहूर साइंटिस्ट अलबर्ट आइंस्टीन से कर डाली थी. वहीं, अब इस घटना के 3 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर फिर से इसकी खूब चर्चा हो रही है. लोग इसपर क्या कुछ कह रहे हैं, उसे आप खबर में आगे जानिए.

 

 

लोग सोशल मीडिया पर यूं ले रहे मजे

RVCJ Media नामक पेज ने X (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, "मानव जाति के इतिहास की पौराणिक लड़ाई...बागपत की लड़ाई के तीसरी सालगिराह की हार्दिक शुभकामनाएं."

जय समोटा नामक यूजर ने कहा, "आज बागपत के प्रसिद्ध चाट युद्ध की तीसरी वर्षगांठ है. चाचा के मूव्स का मुकाबला नहीं."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

विनीत नामक यूजर ने मजे लेते हुए कहा, "बागपत के महान चाट युद्ध की तीसरी वर्षगांठ की हार्दिक शुभकामनाएं. तीन साल पहले आज ही के दिन इतिहास लिखा गया था. पीडिया इस पौराणिक युद्ध के बारे में सुनेंगी और इसकी कहानियों से प्रेरित होंगी."

 

 


आखिर क्यों हुई थी ‘चाट युद्ध’ की शुरुआत

गौरतलब है कि बागपत के बड़ौत शहर में दो चाट की दुकानें थीं. दोनों दुकान वालों के बीच ग्राहकों को बुलाने की बात पर कहासुनी हुई. कुछ ही मिनटों में ये कहासुनी लाठी-डंडों तक आ गई. इस लड़ाई में कुछ लोगों को चोटें आई थीं. बाद में पुलिस ने सबको थाने बुलाकर मामला सुलझा दिया था. हालांकि सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद झगड़े में मुख्य किरदार निभाने वाले हरेंद्र रातों रात चर्चा का विषय बन गए थे, जिनकी आज भी खूब चर्चा होती है.
 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT