मुलायम की पत्नी साधना के निधन के बाद जब उनसे मिलने पहुंचे CM योगी, अखिलेश भी रहे मौजूद

मुलायम की पत्नी साधना के निधन के बाद जब उनसे मिलने पहुंचे CM योगी, अखिलेश भी रहे मौजूद
फोटो: समर्थ श्रीवास्तव, यूपी तक

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की पत्नी साधना गुप्ता (Sadhna Gupta) के निधन के बाद रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलायम सिंह यादव के आवास पर पहुंचे और उनसे मिलकर शोक प्रकट किया. इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहे.

फोटो: समर्थ श्रीवास्तव, यूपी तक
अहम बिंदु

गौरतलब है कि साधना गुप्ता का शनिवार को गुरुग्राम के एक अस्पताल में निधन हो गया. साधना गुप्ता (62) पिछले तीन महीनों से फेफड़ों के संक्रमण और अन्य बीमारियों से पीड़ित थीं. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. साधना गुप्ता का अंतिम संस्कार पिपरा घाट पर किया गया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुलायम सिंह यादव अपनी पत्नी के निधन के समय दिल्ली में थे. आपको बता दें कि साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं. यादव की पहली पत्नी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मां मालती देवी का 2003 में निधन हो गया था.

रविवार को लखनऊ के पिपरा घाट में किया गया. बेटे प्रतीक यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान मुलायम सिंह यादव, अखिलेश, शिवपाल और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे. अंतिम संस्कार में मुलायम सिंह यादव अपनी कार में बैठे रहे. उन्होंने वहीं से पत्नी साधना के अंतिम दर्शन किए. चूंकि स्वास्थ्यगत कारणों से वे कार के बाहर नहीं आ पाए.

गौरतलब है कि साधना गुप्ता इटावा जिले के बिधूना की रहने वाली थीं. 4 जुलाई 1986 को साधना गुप्ता की शादी फर्रुखाबाद के चंद्र प्रकाश गुप्ता के साथ हुई थी. 7 जुलाई 1987 को साधना गुप्ता ने बेटे प्रतीक यादव को जन्म दिया था. शादी के दो साल बाद ही साधना गुप्ता और उनके पति चंद्र प्रकाश गुप्ता अलग हो गए थे. अपनी पहली पत्नी के निधन के कुछ साल बाद मुलायम ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया था जिसमें उन्होंने साधना गुप्ता को अपनी पत्नी और प्रतीक को बेटा बताया था.
मुलायम की पत्नी साधना के निधन के बाद जब उनसे मिलने पहुंचे CM योगी, अखिलेश भी रहे मौजूद
लखनऊ: पंचतत्व में विलीन हुईं मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता, बेटे प्रतीक ने दी मुखाग्नि

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in