Atiq Ahmed News: अतीक के वकील सौलत खान को लेकर घूमी पुलिस तो निकलने लगे छिपे हुए हथियार, राज से भरे आईफोन!

अरविंद ओझा

03 May 2023 (अपडेटेड: 03 May 2023, 12:24 PM)

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड मामले में नए-नए खुलासे का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में अब अतीक के वकील खान सौलत हनीफ के घर…

अतीक के वकील सौलत खान को लेकर घूमी पुलिस तो निकलने लगे छिपे हुए हथियार, राज से भरे आईफोन!

अतीक के वकील सौलत खान को लेकर घूमी पुलिस तो निकलने लगे छिपे हुए हथियार, राज से भरे आईफोन!

follow google news

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड मामले में नए-नए खुलासे का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में अब अतीक के वकील खान सौलत हनीफ के घर से आईफोन समेत कुल 3 मोबाइल बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, वकील खान सौलत हनीफके आईफोन से ही उमेश पाल की तस्वीरें शूटरों को भेजी गई थीं. उमेश पाल हत्याकांड में शूटरों के साथ-साथ खान सौलत हनीफ को भी अतीक ने आईफोन दिया था. उमेश पाल हत्याकांड के लिए होने वाली मीटिंग में आईफोन से ही सभी आरोपी एक-दूसरे से बातचीत करते थे. अतीक अहमद फेस टाइम एप से जुड़ता था. खान सौलत हनीफ के आईफोन में भी फेसटाइम का फीचर इंस्टॉल मिला है.

पुलिस ने रिमांड के दौरान वकील खान सौलत हनीफ के घर से ये फोन बरामद किए हैं. हनीफ पर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का आरोप है.

ये भी पढ़ें- उमेश पाल हत्याकांड: सभी आरोपी एक-दूसरे से कोड नेम से थे जुड़े, अतीक का CODE था-‘BADE-006’

उमेश पाल अपहरण मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे वकील खान सौलत हनीफ को बुधवार सुबह धूमनगंज पुलिस नैनी सेंट्रल जेल से धूमनगंज थाने लेकर पहुंची. घंटों थाने में रुकने के बाद तकरीबन 12:30 बजे खान सौलात हनीफ को उसके घर लेकर पुलिस पहुंची.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने खान सौलत हनीफ के निशानदेही पर उस मोबाइल को बरामद किया, जिससे असद के व्हाट्सएप पर उमेश पाल की तस्वीरें भेजी गई थीं. सूत्रों की मानें तो कुछ और भी सबूत बरामद हुए हैं. करीब 20 मिनट बाद वकील खान सौलत हनीफ को पुलिस वापस धूमनगंज थाने लेकर आई.

सीजेएम न्यायधीश ने केवल 12 घंटे के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड दी थी, जिसमें बुधवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक की ही कस्टडी रिमांड है. रिमांड अवधि पूरी होते ही फिर से आरोपी बनाए गए खान सौलत हनीफ को सकुशल सेंट्रल जेल नैनी में दाखिल करना होगा. उमेश पाल हत्याकांड मामले में खान सौलत हनीफ 14 दिन की जुडिशल कस्टडी में है.

शूटरों की मदद करने का आरोप

बता दें कि पिछले दिनों धूमनगंज थाना की पुलिस ने अतीक अहमद के वकील खान शौलत हनीफ को उमेश पाल हत्याकांड में उमेश पाल की हत्या की साजिश रचने और शूटरों की मदद करने का आरोपी बनाया था.

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल की हत्या मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की 24 फरवरी, 2023 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इस घटना के अगले दिन 25 फरवरी को धूमनगंज थाना में अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम, नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

28 मार्च को यहां की एक विशेष अदालत ने उमेश पाल के अपहरण के 17 साल पुराने मामले में अतीक अहमद, खान शौलत हनीफ और दिनेश पासी को दोषी करार देते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. खान शौलत हनीफ और दिनेश पासी को नैनी सेंट्रल जेल में निरुद्ध किया गया, जबकि अतीक अहमद को साबरमती जेल भेज दिया गया था.

अतीक की पुलिस हिरासत में हुई थी हत्या

उमेश पाल हत्याकांड के संबंध में पूछताछ के लिए अतीक अहमद और अशरफ को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया था. दोनों की 15 अप्रैल, 2023 को चिकित्सा जांच के लिए काल्विन अस्पताल जे जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

(प्रयागराज से आनंद राज के इनपुट्स के साथ.)

    follow whatsapp
    Main news