ज्वेलरी शॉप में सुरंग खोदकर लाखों की चोरी, लिखा- ‘सॉरी भाई, मजबूरी है…पर आपका फर्श बहुत मजबूत है’

उस्मान चौधरी

• 09:25 AM • 29 Mar 2023

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक बार फिर सुरंग खोदकर सर्राफा की दुकान से गहने चोरी करने का मामला सामने आया है. दुकान के…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक बार फिर सुरंग खोदकर सर्राफा की दुकान से गहने चोरी करने का मामला सामने आया है. दुकान के बाहर जा रहे नाले से कुंबल करके चोर फर्श से होते हुए दुकान में घुसे और चोरी की घटना को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें...

चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोरों ने दुकान में एक पर्ची छोड़ी, जिसमें लिखा है, ‘सॉरी भाई, हमारी मजबूरी है, चोरी करने के लिए माफ कर देना, पर आपका फर्श बहुत मजबूत है.’

क्या है पूरा मामला?

मेरठ के नौचंदी थाना क्षेत्र के गढ़ रोड स्थित अंबिका ज्वेलर्स को चोरों ने अपना निशाना बनाया है. मंगलवार सुबह दुकान के मालिक पीयूष गर्ग को चोरी की घटना के बारे में पता चला. इसके बाद उन्होंने सर्राफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी.

दुकान के मालिक पीयूष गर्ग ने बताया कि लाखों रुपये के गहने चोरी हुए हैं. उन्होंने बताया कि चोरों ने तिजोरी काटने का भी प्रयास किया और चोर अपने साथ में गैस कटर भी लाए थे.

पुलिस के खिलाफ लगे नारे

जब पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उनको दुकान के अंदर नहीं घुसने दिया गया. लगातार व्यापारियों ने पुलिस वापस जाओ और पुलिस गो बैक के नारे लगाए. उनका कहना है कि लगातार चोर सर्राफा व्यापारियों को अपना निशाना बना रहे हैं लेकिन फिर भी पुलिस जीरो है. पुलिस अब तक कोई भी खुलासा नहीं कर पाई है. मेरठ में यह ऐसी चौथी घटना है. व्यापारी सर्राफा की दुकान के बाहर धरने पर बैठे और उन्होंने थाना अध्यक्ष को हटाने की मांग की.

एसपी सिटी ने क्या कहा?

वहीं, इस मामले में मेरठ के एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि थाना नौचंदी अंतर्गत गढ़ रोड पर अंबिका ज्वेलर्स नाम से एक ज्वेलरी शॉप है. यहां देर रात नाले के रास्ते सुरंग बनाकर चोरी की गई है. सभी से बात की जा रही है. घटना के अनावरण के लिए टीमें लगाई गई हैं. फिलहाल थानेदार को भी हटाया गया है.

    follow whatsapp
    Main news