‘मुझे शहीद होना पड़े तो आंसू मत बहाना’, वीडियो में अतीक का बेटा असद कह रहा ये बात? जानें सच

यूपी तक

• 03:18 AM • 15 Apr 2023

Asad Encounter News: उमेश पाल हत्याकांड मामले में माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद और उसके गुर्गे मोहम्मद गुलाम को UPSTF ने एनकाउंटर में…

UPTAK
follow google news

Asad Encounter News: उमेश पाल हत्याकांड मामले में माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद और उसके गुर्गे मोहम्मद गुलाम को UPSTF ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. आपको बता दें कि दोनों ही वांछित आरोपी पर 5-5 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इस बीच असद के नाम से सोशल मीडिया पर एक स्पीच वायरल हो रही है. दावा किया जा रहा है कि एक युवक जो जनसभा को संबोधित कर रहा है, वह अतीक का बेटा असद है. वहीं, जब हमने इस वायरल दावे की पड़ताल की, तो कहानी कुछ और ही सामने आई. दरअसल, जिस युवक को असद बताया जा रहा है, वह उसका बड़ा भाई अली है. गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान साल 2021 में अली ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के बैनर तले एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया था, अब अली के उसी भाषण के एक हिस्से को काटकर उसे असद का बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

अली के भाषण का यह हिस्सा हो रहा वायरल

अली ने उस दौरान कहा था, “मेरी मां से कहा मैंने कि अब्बा ने जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई. आप 26 साल से उन्हें जेल में देख रही हैं और चाचा को जेल में देख रही हैं. मेरे भाई को, अपने बड़े बेटे को जेल में देख रही हैं. कल को मुझे इस लड़ाई में शहीद होना पड़े तो आंसू न बहाना, तो उन्होंने जवाब दिया कि तुम्हारे बाद मेरे तीन बेटे और हैं और उसके बाद में अपना आंचल फाड़ कर उसे परचम बनाउंगी लेकिन अल्लाह के सामने किसी के सामने सिर न झुकाऊंगी.”

आपको बता दें कि भाषण के इसी हिस्से को असद द्वारा बोला गया बताया जा रह है, जोकि गलत है. जबकि इस भाषण को अतीक के दूसरे नंबर के बेटे अली ने दिया था.

यह भी पढ़ें- बेटे असद का शव प्रयागराज पहुंचने पर सामने आ सकती है मां शाइस्ता, पुलिस ने लगाई ये ‘फील्डिंग’

ऐसे हुए था असद का एनकाउंटर

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, झांसी में गुरुवार को एसटीएफ की एक टीम ने जब मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश कर रहे असद और गुलाम को रोका, तो दोनों ने एसटीएफ टीम पर गोलियां चलाईं. उन्होंने बताया कि एसटीएफ (STF) की जवाबी कार्रवाई में असद और गुलाम मारे गए.

अतीक के बेटे असद के पास से क्या-क्या बरामद हुआ?

खबर के मुताबिक, असद और गुलाम के पास से एक ब्रिटिश बुल डॉग रिवॉल्वर और एक वॉल्थर पिस्टल मिली है. साथ ही दोनों एक मोटरसाइकल पर सवार थे, उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

    follow whatsapp
    Main news