अयोध्या: बारात लेकर आया वर पक्ष, तभी दूल्हे ने देखे दुल्हन के बाल और उठाया लिया ये कदम

बनबीर सिंह

24 Feb 2023 (अपडेटेड: 24 Feb 2023, 08:38 AM)

Ayodhya News Hindi: अयोध्या से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां जिले के बीकापुर क्षेत्र के रूरखास गांव में बुधवार की…

UPTAK
follow google news

Ayodhya News Hindi: अयोध्या से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां जिले के बीकापुर क्षेत्र के रूरखास गांव में बुधवार की देर शाम बारात पहुंची. मगर तभी वहां कुछ ऐसा हुआ जिससे हड़कंप मच गया. मिली जानकारी के मुताबिक, बारात पहुंचने के कुछ देर बाद अचानक दूल्हा फरार हो गया. काफी देर तक दूल्हे को खोजने की कोशिश हुई, लेकिन वह नहीं मिला. मिली जानकारी के मुताबिक, बारातियों से पता चला कि दूल्हा तो लड़की के सिर में कम बाल होने की जानकारी होते ही भाग खड़ा हुआ है. हालांकि लड़की के घरवालों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी ना होने पर दूल्हा फरार हुआ है. फिलहाल इस मामले में बीकापुर कोतवाली में पुलिस ने दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

विस्तार से जानिए पूरा मामला

दरअसल अयोध्या जनपद से सटे सुल्तानपुर जनपद के कूरेभार क्षेत्र के रहने वाले आनंद कनौजिया की बारात आई थी. अयोध्या जनपद के बीकापुर क्षेत्र में रूरखास गांव में दुल्हन के घर में भी जश्न का माहौल था. मिली जानकारी के मुताबिक, अचानक दूल्हे और उसके परिजनों को पता चला कि दुल्हन के सिर में बाल कम है. बस यही से रंग में भंग पड़ गया.

दुल्हन पक्ष की माने तो दूल्हे ने दुल्हन के यह कहते हुए बाल भी खींचे कि उसने बिग तो नहीं लगा रखा है. इस घटना के कुछ देर बाद जब शादी की रस्म के लिए दूल्हे की तलाश हुई तो दूल्हा गायब मिला. इसकी जानकारी होते ही दुल्हन पक्ष में हड़कंप मच गया. इसी दौरान कुछ लोगों ने दूल्हे के पिता समेत 9 परिजनों को रोक लिया.

दुल्हन के पिता ने लगाया ये आरोप

यूपी वायरल न्यूज़: दुल्हन के पिता ने कहा, “हमने कर्जा आदि लेकर पैसा जमा किया. पहले उन्होंने कोई मांग नहीं की थी, लेकिन जब यहां आए तो मांग करने लगे. पैसा ना होने के कारण कहा कि लड़की के सिर में बाल नहीं है. उन्होंने बाल पलट-पलट कर देखे. उसके बाद एकाएक सब लोग भाग लिए. एक गाड़ी को गांव वालों ने रोक लिया. इसके बाद मैंने सो नंबर को फोन किया. पुलिस आई और रात भर हमारे यहां रही. उसके बाद सुबह पुलिस उन लोगों को लेकर गई.”

इस पूरे मामले पर सीओ बीकापुर प्रमोद कुमार राय ने बताया, “थाना बीकापुर के गांव रूरुखास में शादी का आयोजन हो रहा था, जिसमें वर और वधू पक्ष के लोगों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. वधू पक्ष के द्वारा दहेज आदि की शिकायत इसमें दी गई है. शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.”

    follow whatsapp
    Main news