अंग्रेजों के समय बने अलीगढ़ रेलवे स्टेशन का हो जाएगा कायाकल्प, जानें क्या है पूरी तैयारी

अकरम खान

• 04:46 PM • 25 Apr 2023

अंग्रेजों के समय बने अलीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर बहुत जल्द एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है. पुरानी बिल्डिंग को लेकर व उसके आसपास…

UPTAK
follow google news

अंग्रेजों के समय बने अलीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर बहुत जल्द एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है. पुरानी बिल्डिंग को लेकर व उसके आसपास के निर्माण को लेकर मंगलवार को जीएम रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद मंडल के डीआरएम सहित रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने अलीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन का स्थलीय निरीक्षण किया है. जीएम के अनुसार अलीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सिटी की साइट नया निर्माण हो चुका है.

यह भी पढ़ें...

इसी तरह पुरानी बिल्डिंग को लेकर एक प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है. भव्य निर्माण इस दौरान पुरानी साइड में भी किया जाएगा. अलीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन को आगामी समय में विकसित करने की योजना है. रेलवे स्टेशन को सात मंजिला एक भव्य रूप देने की तैयारी है.

रेलवे के जीएम सतीश कुमार ने डीआरएम NCR इलाहाबाद मंडल के साथ इन कार्यों और तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया. रेलवे जीएम ने बताया कि लगभग 900 करोड रुपए की लागत से अलीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन को विकसित किया जाएगा. इसे यात्रियों की सुविधा के लिए आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित किया जाएगा.

रेलवे ट्रैक के किनारे फेंसिंग की जाएगी. इससे अनधिकृत तरीके से ट्रैक पार करने की कोशिश के दौरान जान पर खेलने की कवायद पर रोक लगाई जा सकेगी. उन्होंने बताया कि स्टेशन का निरीक्षण किया गया है और धनराशि रिलीज होने के बाद जल्द ही यहां विकास की योजनाओं को भव्य रूप दिया जाएगा.

    follow whatsapp
    Main news