अखिलेश यादव और पल्‍लवी पटेल के बीच हुई कहासुनी! राज्यसभा चुनाव के दौरान हुई बहस

यूपी तक

27 Feb 2024 (अपडेटेड: 27 Feb 2024, 12:30 PM)

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के चुनाव के लिए मतदान जारी है. वहीं मतदान से पहले यूपी के सियासत में भारी बवाल मचा हुआ है.

follow google news

UP Rajya Sabha Polls 2024: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के चुनाव के लिए मतदान जारी है. वहीं मतदान से पहले यूपी के सियासत में भारी बवाल मचा हुआ है. दावा है कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पांचे  विधायक भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Pandey) के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट कर सकते हैं. इसी बीच ऐसी खबर आई कि सपा विधायक और अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल और सपा प्रमुख अखिलेश के बीच बहस हो गई है. 

यह भी पढ़ें...

अखिलेश और पल्लवी पटेल में हुई कहासनी

जानकारी के मुताबिक सपा उम्‍मीदवारों को वोट देने को लेकर सिराथू से सपा विधायक पल्‍लवी पटेल काफी नाराज हैं. सूत्र बता रहे हैं कि इस मुद्दे पर उनकी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से फोन पर कहासुनी भी हुई है. हांलाकि पल्‍लवी पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि वह सिर्फ पीडीए कोटे से आने वाले प्रत्‍याशी को ही अपना वोट देंगी. 

सपा को क्रॉस वोटिंग का डर

बता दें कि राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले सोमवार रात को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा बुलाई गई पार्टी विधायकों की बैठक में आठ विधायक शामिल नहीं हुए. इनमें एक नाम अपना दल कमेरावादी की पल्लवी पटेल का भी शामिल हैं. जिसके बाद इन विधायकों की गैर मौजूदगी को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. समाजवादी पार्टी (SP) ने तीन उम्मीदवारों जया बच्चन, पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी आलोक रंजन को खड़ा किया है.

    follow whatsapp
    Main news