दिल्ली कूच पर अड़े किसानों के आंदोलन के बीच राकेश टिकैत ने किया पंचायत का एलान, दी ये जानकारी

यूपी तक

14 Feb 2024 (अपडेटेड: 14 Feb 2024, 07:54 PM)

हरियाणा और पंजाब से दिल्ली कूच को अड़े किसानों का पुलिस से संघर्ष जारी है. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने बयान जारी किया है.

Rakesh Tikait (File Photo)

Rakesh Tikait

follow google news

Uttar Pradesh News : हरियाणा और पंजाब से दिल्ली कूच को अड़े किसानों का पुलिस से संघर्ष जारी है. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने बयान जारी किया है. बुधवार को राकेश टिकैट ने अपने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि 17 फरवरी को मुजफ्फरनगर में किसान पंचायत होगा. इस पंचायत में देश के मौजूदा हालात,आंदोलन को लेकर चर्चा होगी. पंचायत में यूपी,उत्तराखंड के किसान नेता के अलावा दिल्ली,हरियाणा,भाकियू के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें...

राकेश टिकैट ने कही ये बात

किसान आंदोलन के बीच होने जारी इस पंचायत को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं जल्द राकेश टिकैट भी इस आंदोलन में हिस्सा ले सकते हैं. बता दें कि इससे पहले राकेश टिकैट ने कहा था कि, 'हम सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह किसानों से बात करें, उन्हें रोकने की कोशिश न करें. वे किसान हैं और हमारी सभी मांगें एक जैसी हैं. किसान कभी पीछे नहीं हटेंगे, आंदोलन बंद नहीं करेंगे. वे वापस नहीं जाएंगे. सरकार को उनकी बात सुननी चाहिए. किसानों से बातचीत से ही इसका समाधान निकलेगा. हम सब एक हैं, जरूरत पड़ी तो हम भी शामिल हो जाएंगे.'

जारी है किसान आंदोलन

दो साल पहले देश में जो किसान आंदोलन शुरू हुआ था वो करीब एक साल तक चला था. वहीं  इस बार एक साल पुराना संगठन किसान मजदूर मोर्चा और डेढ़ साल पहले बना संयुक्त किसान मोर्चा मिलकर आंदोलन कर रहे हैं. इस बार शुरु हुए आंदोलन में मुख्य रूप से पंजाब और हरियाणा के ही किसान देखे जा रहे हैं. पूरे देश के किसान संगठन इस आंदोलन में शामिल भी नहीं हैं. फिलहाल किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को पंजाब और हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर प्रशासन ने रोक कर रखा है, जहां पुलिस और किसानों के बीच कई झड़पों की भी खबर सामने आई. 

    follow whatsapp
    Main news