मुस्लिमों को लेकर दिए गए बयान से चर्चा में PM मोदी, इस बार अलीगढ़ में ये सब कह दिया

यूपी तक

22 Apr 2024 (अपडेटेड: 22 Apr 2024, 04:59 PM)

PM Modi in Aligarh: देश और उत्तर प्रदेश में इस वक्त लोकसभा चुनावों को लेकर सियासी माहौल काफी गरम हो गया है. इसकी वजह है पीएम मोदी का बयान, जो उन्होंने राजस्थान की एक रैली में दिया. इस रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के एक बयान को लेकर अपनी बात कही थी. अब उन्होंने अलीगढ़ में एक बयान दिया है.

PM modi in Aligarh

PM modi in Aligarh

follow google news

PM Modi in Aligarh: देश और उत्तर प्रदेश में इस वक्त लोकसभा चुनावों को लेकर सियासी माहौल काफी गरम हो गया है. इसकी वजह है पीएम मोदी का बयान, जो उन्होंने राजस्थान की एक रैली में दिया. इस रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के एक बयान को लेकर अपनी बात कही थी. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि तब इन्होंने (तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस) कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. पीएम मोदी का यह बयान काफी वायरल है और इस बीच यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने एक बार फिर मुस्लिमों को लेकर टिप्पणी की है. 

यह भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री ने अलीगढ़ के मुस्लिम मतदाताओं से मुखातिब होते हुए कहा, 'कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियों ने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति की और मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए कभी कुछ नहीं किया. जब मैं पसमांदा (पिछड़े) मुसलमानों की मुसीबत की चर्चा करता हूं तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं क्योंकि ऊपर के लोगों ने मलाई खाई है और पसमांदा मुसलमानों को उसी हालत में जीने के लिए मजबूर कर दिया है.' 

उन्होंने कहा, 'तीन तलाक से पीड़ित कितनी ही बेटियों का जीवन तबाह हो गया था. अब मोदी ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उनका जीवन भी सुरक्षित किया है.' मोदी ने कहा, 'पहले हज कोटा कम होने की वजह से कितनी मारामारी होती थी. रिश्वतखोरी के चलते ज्यादातर रसूखदार लोगों को ही हज पर जाने का मौका मिलता था. मैंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से आग्रह किया था कि हमारे भारत के मुसलमान भाई-बहनों के लिए हज का कोटा बढ़ाएं. आज न सिर्फ भारत का हज का कोटा बढ़ा है बल्कि वीजा नियमों को भी आसान बनाया गया है.' 

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने नियमों में बदलाव कर अब बिना महरम (निकट संबंधी, जिसे मुस्लिम महिला की शादी नहीं हो सकती) के हज पर जाने की अनुमति दी है, जिससे हजारों मुस्लिम बहनों का हज जाने का सपना पूरा हुआ है.

पीएम मोदी के इस पूरे बयान को यहां नीचे सुना और देखा जा सकता है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)
 

    follow whatsapp
    Main news