वंदे मातरम पर खड़े नहीं हुए AIMIM पार्षद! बोले- ‘संविधान नहीं कहता’, BJP नेताओं ने पीट डाला

उस्मान चौधरी

27 May 2023 (अपडेटेड: 27 May 2023, 04:12 AM)

Meerut News: वंदे मातरम को लेकर विवाद एक बार फिर सामने आया है. वंदे मातरम को लेकर भारतीय जनता पार्टी और ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी…

UPTAK
follow google news

Meerut News: वंदे मातरम को लेकर विवाद एक बार फिर सामने आया है. वंदे मातरम को लेकर भारतीय जनता पार्टी और ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी के पार्षदों के बीच जमकर मारपीट हुई है. दरअसल ये पूरा मामला मेरठ से सामने आया है. मेरठ के नवनिर्वाचित भाजपा मेयर हरिकांत अहलूवालिया समेत सभी पार्षदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कैंपस हॉल में चल रहा था. कार्यक्रम शुरू होने से पहले राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम का गान हुआ. आरोप है कि इस दौरान एआईएमआईएम के पार्षद खड़े नहीं हुए और उन्होंने वंदे मातरम का विरोध करना शुरू कर दिया. आरोप है कि इसके बाद भाजपा के पार्षदों ने एआईएमआईएम के पार्षद के साथ मारपीट की.

यह भी पढ़ें...

एआईएमआईएम पार्षदों ने कर दिया शपथ कार्यक्रम का बहिष्कार

मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा नेताओं और एआईएमआईएम पार्षदों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसके बाद एआईएमआईएम पार्षदों ने शपथ ग्रहण कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. हंगामा बढ़ते देख पुलिस को मौके पर बुलाया गया. काफी कोशिशों के बाद मामले को शांत करवाया जा सका.

वंदे मातरम पर खड़े नहीं हुए एआईएमआईएम पार्षद

आरोप है कि जब वंदे मातरम गाया जा रहा था तब एआईएमआईएम पार्षद खड़े नहीं हुए. उनका कहना था कि राष्ट्रगान वंदे मातरम की जगह राष्ट्रगान जन-गण-मन गाया जाए. बताया जा रहा है कि ये सुनते ही भाजपा नेता भड़क गए और हंगामा शुरू हो गया. 

इसी दौरान भाजपा पार्षद और एआईएमआईएम पार्षद आमने-सामने आ गए और दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियों के पार्षदों के बीच जमकर मारपीट हुई. हंगामा बढ़ता देख पुलिस के हाथ पैर फूल गए और आनन-फानन में RAF को भी मौके पर बुलाया गया. पुलिस के बड़े अधिकारी पर भी मौके पर पहुंचे और जैसे-तैसे मामले को शांत करवाया गया. 

‘संविधान में वंदे मातरम बोलने के लिए नहीं लिखा हुआ’ 

एआईएमआईएम पार्षदों का कहना था कि संविधान में वंदे मातरम बोलने का जिक्र नहीं है. जब शपथ कार्यक्रम में इसे गाया जा रहा था, तब हम खड़े नहीं हुए. इसकी जगह जन-गण-मन गाया जाए. इसके बाद भाजपा नेताओं ने मारपीट की.

इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि हंगामा हुआ और मारपीट हुई. मगर अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है. तहरीर मिलने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल वंदे मातरम को लेकर हुआ ये हंगामा चर्चा का विषय बना हुआ है.

    follow whatsapp
    Main news