हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले ललितेशपति त्रिपाठी टीएमसी में हो सकते हैं शामिल

कुमार अभिषेक

• 07:01 AM • 13 Oct 2021

हाल ही में कांग्रेस को अलविदा कहने वाले ललितेशपति त्रिपाठी अब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, दिवंगत कांग्रेस नेता…

UPTAK
follow google news

हाल ही में कांग्रेस को अलविदा कहने वाले ललितेशपति त्रिपाठी अब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, दिवंगत कांग्रेस नेता कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेशपति त्रिपाठी 20 अक्टूबर के बाद टीएमसी में शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान टीएमसी चीफ ममता बनर्जी का वाराणसी आने का प्लान है.

यह भी पढ़ें...

हालांकि, अभी भी ललितेशपति के करीबी के चाहते हैं कि वह समाजवादी पार्टी (एसपी) में जाएं, लेकिन एसपी में वह फिट नहीं हो पा रहे हैं. इसकी बड़ी वजह वैचारिक अंतर भी है.

उधर टीएमसी राष्ट्रीय स्तर पर खुद को मजबूत करके विपक्ष में कांग्रेस का विकल्प बनना चाहती है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस छोड़ने से पहले ललितेशपति की ममता से मुलाकात हुई है, जिसमें प्रशांत किशोर की भी भूमिका है.

2017 के चुनाव में प्रशांत किशोर कांग्रेस के साथ थे, तभी से उनकी ललितेश से नजदीकी बढ़ी. सूत्रों ने यह भी बताया है कि ललितेशपति त्रिपाठी के पिता राजेशपति त्रिपाठी को भी टीएमसी में बड़ी भूमिका देने की तैयारी है.

बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष ललितेशपति त्रिपाठी ने ऐलान किया था कि उन्होंने पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने कहा था कि पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही थी जिस वजह से उन्हें यह फैसला लेना पड़ा.

यूपी में कांग्रेस को एक और झटका, ललितेशपति त्रिपाठी ने छोड़ा साथ

    follow whatsapp
    Main news