‘How Can You Rok’ पर धर्मेंद्र बोले- ‘अरे वो अग्रेशन का माहौल था, लोग यह नहीं देख रहे…’

राजीव कुमार

• 08:08 AM • 27 Jun 2022

आजमगढ़ उपचुनाव (Azamgarh By-election) में समाजवादी पार्टी (SP) के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) के दारोगा पर किए गए कॉमेंट ‘How Can You Rok’ की…

UPTAK
follow google news

आजमगढ़ उपचुनाव (Azamgarh By-election) में समाजवादी पार्टी (SP) के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) के दारोगा पर किए गए कॉमेंट ‘How Can You Rok’ की जमकर चर्चा हो रही है. लोग सोशल मीडिया पर धर्मेंद्र यादव के इस वीडियो को खूब शेयर भी कर रहे हैं. अब खुद धर्मेंद्र यादव ने इसको लेकर यूपी तक से खास बातचीत में सफाई दे दी है.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा,

“अरे वो…अग्रेशन का माहौल था. अगर अग्रेशन के माहौल में इस तरह की कोई बात हो भी गई, तो लोग यह नहीं देख रहे हैं कि प्रशासन के लोग क्या गलत कर रहे हैं. लोग यह देख रहे हैं कि उस समय क्या शब्द अच्छा हुआ क्या बुरा हुआ, या हिंदी-इंग्लिश का मिक्सचर हुआ. ये हमारे लिए वहां पर कोई प्रजेंटेशन का इशू नहीं था. इशू मेरे लिए यह था कि अंदर EVM न बदल दी जाएं, क्योंकि स्ट्रॉन्ग रूम खुल चुके थे और मुझे अंदर जाने से रोका जा रहा था. तो मैं उन बातों को देखता कि साहित्य को देखता?

धर्मेंद्र यादव

क्या है मामला?

दरअसल, रविवार सुबह मतगणना वाले दिन धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया था कि पुलिस और प्रशासन उन्हें स्ट्रॉन्ग रूम में जाने नहीं दे रहा है. इस दौरान उन्होंने EVM के साथ छेड़छाड़ की आशंका भी जताई थी. वहीं, स्ट्रॉन्ग रूम जाने को लेकर उनकी पुलिसकर्मियों से बहस भी हुई और तभी उन्होंने कहा ‘How Can You रोक?’

इसके आगे धर्मेंद्र यादव ने कहा, “स्ट्रॉन्ग रूम कौन जाएगा? मैं प्रत्याशी हूं. आपने अधिकारी से बात कीजिए. अरे स्ट्रॉन्ग रूम खुल रहा है, उम्मीदवार को नहीं जाने दे रहे, क्या षड्यंत्र है आपका?”

सनद रहे कि उत्तर प्रदेश में 23 जून को रामपुर और आजमगढ़ (Rampur-Azamgarh By-election) में हुए उपचुनाव के नतीजे रविवार, 26 जून को घोषित किए गए. बता दें कि उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए समाजवादी पार्टी (SP) के दोनों ‘किलों’ पर भगवा लहरा दिया. रामपुर में घनश्याम लोधी तो आजमगढ़ में दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ की जीत हुई.

कितने वोटों से जीते निरहुआ?

आपको बता दें कि आजमगढ़ (Azamgarh news) लोकसभा उपचुनाव का परिणाम में बीजेपी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ (Nirhua) ने 8679 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की. उन्होंने सपा के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को हराया, वहीं बीएसपी के गुड्डू जमाली तीसरे नंबर पर रहे.

गौरतलब है कि 2019 के आम चुनावों में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को जीत मिली थी. विधानसभा चुनावों के बाद अखिलेश यादव ने यह सीट खाली कर दी. निरहुआ ने 2019 में अखिलेश यादव के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था.

आजमगढ़ उपचुनाव: ‘How Can You रोक’, धर्मेंद्र यादव बोल गए गजब की अंग्रेजी, खूब हो रही चर्चा

    follow whatsapp
    Main news