फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, अखिलेश यादव ने प्राइस राइज का ‘गणित’ बता कसा तंज

यूपी तक

• 09:16 AM • 02 Apr 2022

उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों के चुनाव खत्म होने के बाद से देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं.…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों के चुनाव खत्म होने के बाद से देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. बता दें कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें शनिवार को फिर एक बार 80 पैसे बढ़ा दी गईं.

यह भी पढ़ें...

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते विपक्षी पार्टियां सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साध रही हैं. इसी कड़ी में शनिवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए सरकार पर हमला बोला.

एसपी चीफ ने ट्वीट कर कहा,

“जनता कह रही है कि 80 पैसे प्रतिदिन या लगभग 24 रु. महीने के हिसाब से पेट्रोल के दाम यूं ही बढ़ते रहे तो अगले जो चुनाव नवंबर-दिसंबर में होंगे, इस बीच 7 महीने में दाम लगभग 175 रु. बढ़ जाएंगे मतलब आज के 100 रु लीटर से बढ़कर पेट्रोल 275 रु. लीटर हो जाएगा. ये है भाजपाई महंगाई का गणित!”

अखिलेश यादव

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम?

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 102.45 रुपये जबकि डीजल की कीमत 94.02 रुपये हो गई.

देशभर में ईंधन की दरों में वृद्धि की जा रही है, लेकिन स्थानीय कर प्रावधानों के अनुरूप अलग-अलग राज्यों में यह दर अलग-अलग है. 22 मार्च को साढ़े चार महीने के लंबे अंतराल बाद दरो में बदलाव किया गया था, लेकिन इसके बाद से कीमतों में ये 10वीं वृद्धि है. कुल मिलाकर पेट्रोल के दाम में इस दौरान 7.20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

‘सरकार पेट्रोल से लोगों को लूट रही, अपराधी पंप वालों को’: गाजियाबाद की वारदात पर अखिलेश

    follow whatsapp
    Main news