रामचरितमानस विवाद पर अखिलेश यादव ने तोड़ी चुप्पी, सीएम योगी को दी ये चुनौती

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. सपा अध्यक्ष ने इसके साथ ही सीएम योगी को…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. सपा अध्यक्ष ने इसके साथ ही सीएम योगी को चुनौती भी दी है. रविवार को यूपी तक से उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खास बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखी. इस दौरान अखिलेश यादव ने सीएम योगी और सत्ता धारी दल बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

यह भी पढ़ें...

सीएम योगी के बयान की सनातन धर्म ही राष्ट्रीय धर्म है पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह सनातन किस किताब में लिखा गया है. अगर ऐसा है तो मुझे मंदिर जाने से क्यों रोका गया? यह बात सीएम योगी आदित्यनाथ खुद बताएं कि आखिर हमें शूद्र की कैटेगरी में क्यों रखा जाए.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वह अगर सनातन की परिभाषा दे रहे हैं, राष्ट्र से जोड़ रहे हैं तो सीएम योगी संविधान की शपथ क्यों ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम समाजवादियों के लिए सबसे बड़ा धर्म बाबा साहब अंबेडकर द्वारा बनाया गया संविधान है. सीएम योगी बताए की हम शुद्र की कैटेगरी में आते हैं या नहीं? अखिलेश यादव ने कहा कि पीतांबरा मंदिर में मुझे आमंत्रण मिला था और साधु-संतों ने कहा था कि वह मिलना चाहते हैं. मैं उनसे मिलने और परिक्रमा करने गया था उनके हवन और कार्यक्रमों में शामिल होने गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने मुझे वहां जाने नहीं दिया और काले झंडे दिखाए, नारे लगाए.

मैं यह जानना चाहता हूं कि संतो के बुलाने पर मैं वहां गया था क्या बीजेपी के लोग इसलिए जाने नहीं देना चाहते थे कि मैं भी शुद्र हूं. अगर यह लोग मुझे मंदिर जाने से रोक रहे हैं तो उनसे ज्यादा विधर्मी और कोई नहीं हो सकता.

मुगल गार्डन के नाम बदलने अखिलेश यादव ने तंज भरे लहजे में कहा कि उद्घाटन का उद्घाटन करना, नाम बदलने, छोटे मियां तो छोटे मियां बड़े मियां सुभान अल्लाह. हमारे यूपी के सीएम नाम बदल रहे हैं, लखनऊ के जिस स्टेडियम में रविवार को मैच हो रहा है जहां उन्होंने खुद शपथ ली, वह भगवान विष्णु के नाम पर बना था. उन्होंने अटल बिहारी के नाम पर कर दिया. इन लोगों ने हर प्रोजेक्ट्स का नाम बदलकर श्रेय लेना चाहा.

रामचरितमानस विवाद पर अखिलेश यादव ने कही ये बात

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरिचत मानस पर दिए गए बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि सदन में सीएम योगी से पूछूंगा स्वामी प्रसाद मौर्य ने जो बयान दिया है, क्या वह दोहा या बातें सदन में पढ़ सकते हैं? अगर वह सदन में पढ़ सकते हैं तो मैं जानना चाहूंगा क्यों लिखा है ऐसा. कन्नौज के लैब पर बोले बीजेपी इस इमारत का नाम भी अमृत फोरेंसिक लैब कर देंगे, लेकिन बजट नहीं देंगे. सपा प्रमुख ने आगे कहा कि बीजेपी का सफाया यूपी से होगा, जिस तरह से अन्यान्य बढ़ा है, यह सरकार जातिवादी है. उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में मजदूर काम करते थे, एक आतंकवादी हमले में उनकी जान चली गई और सरकार का आश्वासन झूठा निकला. हमारी पार्टी ने दोनों मजदूरों की एक-एक लाख से मदद की है. बलवंत सिंह के परिवार की आज तक मदद नहीं हुई.

रामचरितमानस को लेकर लखनऊ में बढ़ा विवाद, अखिल भारतीय ओबीसी महासभा ने जलाई प्रतियां

    follow whatsapp
    Main news