बरेली: ‘मेरी पत्नी का मायके वालों ने निकाह करा दिया’ -पति ने लगाई न्याय की गुहार

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक परिवार को जब बेटी की लव मैरिज पसंद नहीं आई तो उन्होंने बेटी का निकाह किसी और से…

UpTak

UpTak

follow google news

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक परिवार को जब बेटी की लव मैरिज पसंद नहीं आई तो उन्होंने बेटी का निकाह किसी और से करा दिया. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पति अपनी पत्नी के निकाह को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों से गुहार लगा रहा है. लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका. बरेली से फरीदपुर थाना क्षेत्र में आज पुलिस की मौजूदगी में निखत का निकाह संपन्न हुआ.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि निखत धर्म परिवर्तन कर नायरा बन गईं और दोनों ने कुछ महीने पहले आर्यसमाज मंदिर में प्रदीप कुमार से शादी की थी. ऐसा आरोप लगाया जा रहा है कि निखत को मायके वालों ने जबरन उसका निकाह करा दिया है.

वहीं निखत के पति प्रदीप ने जिलाधिकारी से मामले की जांच कराने की गुहार लगाई है. प्रदीप ने आरोप लगाते हुए कहा कि जबरन उसकी पत्नी को बंधक बनाकर किसी और के साथ निकाह कराया गया है. प्रदीप ने आरोप लगाया कि निखत उर्फ नायरा को उसके परिजनों ने बंधक बनाकर निकाह कराया है. जबकि वह पहले ही मुझसे हिंदू रीति रिवाज से मंदिर में शादी कर चुकी है, इस शादी के प्रमाण भी सामने हैं. बताया जा रहा है कि निखत नाम की लड़की ने क्षेत्र की इनवर्टिस यूनिवर्सिटी से बीएससी के बाद फैशन डिजाइनर कोर्स किया था. इसी दौरान प्रदीप नाम के लड़के से मोहब्बत हो गई. इसके बाद दोनों ने रजामंदी के साथ आर्य समाज मंदिर में जाकर सितंबर को शादी कर ली.

वहीं दोनों के शादी का एक शपत्रपत्र भी सामने आया है, जिसमें निखत उर्फ नायरा सिंह और प्रदीप कुमार के हस्ताक्षर भी हैं. जिसमें निखत उर्फ नायरा ने कहा कि मैं अपनी मर्जी से इस्लाम त्यागकर हिंदू बन रही हूं. मैं और प्रदीप कुमार हिंदू रीति रिवाज से शादी कर रहे हैं.

वहीं लड़की के घरवालों ने इस शादी को मानने से इनकार कर दिया है. प्रदीप कुमार ने डीएम बरेली को शिकायत पत्र दिया है कि फरीदपुर निवासी निखत उर्फ नायरा से मैने शादी की थी। जिसमें शादी की वीडियो और आर्य समाज मंदिर का प्रमाणपत्र भी साथ है. इस पूरे मामले में एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदीप ने पुलिस को सूचना दी थी की एक युवती का जबरन निकाह करवाया जा रहा है. जिस पर महिला थाना की इंस्पेक्टर को लड़की के बयान लेने के लिए भेजा था.

पुलिस को लड़की ने बताया की वो अपनी मर्जी से निकाह कर रही है और उनके पिता ने निकाह के कुछ कागजात पुलिस को दिखाए है. उक्त प्रकरण के संबंध में प्रभारी निरीक्षक महिला थाना द्वारा मौके पर जाकर लड़की से बयान लिया गया तो उसने कहा ये शादी वह अपने मर्जी से कर रही है.

लखनऊ: स्टेज पर पहनाई जा रही थी वरमाला, तभी गिर पड़ी दुल्हन और मातम में बदल गईं खुशियां

    follow whatsapp
    Main news