न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने मुख्तार अंसारी के मामलों पर सुनवाई से खुद को अलग किया

भाषा

• 04:15 AM • 21 Apr 2022

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने बाहुबली नेता और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ दायर दो आपराधिक मामलों पर सुनवाई से खुद…

UPTAK
follow google news

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने बाहुबली नेता और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ दायर दो आपराधिक मामलों पर सुनवाई से खुद को अलग कर लिया है. मुख्तार अंसारी वर्तमान में बांदा जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें...

मुख्तार अंसारी के खिलाफ एक मामला गैंगस्टर कानून के तहत आजमगढ़ में दर्ज है, जबकि दूसरा मामला विधायक निधि के कथित दुरुपयोग से जुड़ा है, जो मऊ में लंबित है. न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने अपने समक्ष दो अलग-अलग याचिकाएं प्रस्तुत किए जाने के बाद ये आदेश पारित किए.

न्यायमूर्ति गुप्ता ने 18 अप्रैल को विधायक निधि के कथित दुरुपयोग से जुड़े मामले पर सुनवाई से खुद को अलग किया है, जबकि 20 अप्रैल को उन्होंने गैंगस्टर कानून से जुड़े मामले पर सुनवाई से खुद को अलग किया है.

दो अलग अलग आदेशों में न्यायमूर्ति गुप्ता ने अदालत की रजिस्ट्री को इन मामलों को मुख्य न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्देश दिया, जो इन पर सुनवाई के लिए किसी अन्य को नामित करेंगे.

    follow whatsapp
    Main news