देवबंद: पैसे वाले घर का बच्चा रुड़की में मांग रहा था भीख, दादा ने पोते को यूं खोज निकाला

पिंटू शर्मा

• 07:31 AM • 17 Dec 2022

Deoband News: उत्तर प्रदेश के देवबंद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक संपन्न घर का बच्चा उत्तराखंड में भीख मांग…

UPTAK
follow google news

Deoband News: उत्तर प्रदेश के देवबंद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक संपन्न घर का बच्चा उत्तराखंड में भीख मांग रहा था. बच्चे के दादा अपने पोते को खोज रहे थे. इसी दौरान उनका पोता उत्तराखंड के रुड़की में भीख मांगते मिला.

यह भी पढ़ें...

ये है मामला

दरअसल यह पूरा मामला देवबंद थाना नागल के पंडोली गांव से सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, यहां साल 2019 में ससुराल वालों से नाराज होकर इमराना नामक महिला अपने बच्चे शाहजेब को लेकर अपने मायके यमुनानगर चली गई थी. उसका पति उसे लेने गया, लेकिन वह ससुराल नहीं लौटी. इस दौरान इमराना अपने बेटे को लेकर उत्तराखंड के कलियर में आ गई.

परिजनों ने महिला को बहुत खोजा, लेकिन उसका और उसके बेटे का कुछ भी पता नहीं चला. बताया जा रहा है कि महिला के पति की, अपनी पत्नी और बच्चे के गम में मौत हो गई. इसी दौरान कोरोना संक्रमण देश में फैल गया और सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया.

कोरोना में हुई मां की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना काल में ही शाहजेब की मां की भी मौत हो गई. मां की मौत के बाद शाहजेब लावारिस हो गया और अपना पेट पालने के लिए भीख मांगने लगा. वह न अपने पिता के घर जा सका और न ही अपनी मां के घर जा सका.

दादा अपने पोते को खोजते रहे

बताया जा रहा है कि इस दौरान बच्चे के दादा अपने पोते को खोजते रहे. मगर वह नहीं मिला. बच्चे के दादा सरकारी टीचर थे. उन्होंने अपने पोते की फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और कहा कि बच्चे के बारे में बताने वाले को इनाम दिया जाएगा.

ऐसे मिला बच्चा

मिली जानकारी के अनुसार, शाहजेब का दूर का रिश्तेदार एक दिन उत्तराखंड के कलियर जा रहा था. इसी दौरान उसे बच्चा रुड़की में भीख मांगते दिख गया. उसने फौरन बच्चे की फोटो देखी और उसे पहचान लिया और उसे अपने साथ लेकर आ गया.

मकान और कई बीघा खेती की जमीन का मालिक

बताया जा रहा है कि शाहजेब अपना पेट पालने के लिए भीख मांग रहा था, लेकिन वह अपने पिता के घर का मालिक है. बता दें कि बच्चे के पिता के नाम कई बीघा खेती की जमीन है और उसका एक अच्छा घर भी है. उसका परिवार एक संपन्न परिवार है. फिलहाल ये मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

बच्चे शाहजेब ने बताया कि वह अच्छा महसूस कर रहा है. वह बड़े होकर डॉक्टर बनना चाहता है.

देवबंद के उलेमा की मुस्लिमों से अपील, ऐसी शादियों में न जाएं, जानें किस बात से है आपत्ति

    follow whatsapp
    Main news