लखीमपुर खीरी: मंदिर में रखी मां सीता-श्रीराम की मूर्तियां थी खंडित, CCTV कैमरा देख सभी चौंके

अभिषेक वर्मा

• 01:27 PM • 05 Feb 2024

लखीमपुर खीरी में एक शख्स ने मंदिर में रखी राम-लक्ष्मण और मां सीता की मूर्तियों को तोड़ दिया है. इस घटना को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है. आरोप है कि एरिये में ही रहने वाले अन्य धर्म के शख्स ने घटना को अंजाम दिया है.

खंडित मूर्तियां

Lakhimpur Kheri

follow google news

Lakhimpur Kheri News:  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां मंदिर में रखी भगवान श्रीरम, लक्ष्मण और मां सीता की मूर्तियों तो तोड़ दिया गया है. आरोप है कि क्षेत्र में ही रहने वाले दूसरे धर्म के कुछ युवकों ने मूर्तियों को तोड़ा है. पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

यह भी पढ़ें...

मूर्तियों को तोड़ने की घटना से लोगों में काफी गुस्सा है. मौके पर हजारों लोगों की संख्या में लोग जमा हुई और उन्होंने पुलिस से आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अलर्ट पर है और मामले की जांच कर रही है.

घर के बाहर बना था मंदिर

मिली जानकारी के मुताबिक,  गोटैयाबाग मोहल्ले के रहने वाले स्वपन सक्सेना के घर के बाहर एक मंदिर बना है. मंदिर में भगवान राम, लक्ष्मण और मां सीता की मूर्तियां हैं. आरोप है कि आज यानी सोमवार सुबह मोहल्ले में ही रहने वाले अन्य धर्म के युवक ने तीनों मूर्तियों को खंडित कर दिया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से भाग गया. मगर उसकी ये हरकत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

बताया जा रहा है कि मंदिर की साफ-सफाई करते समय मामला सामने आया.  मूर्तियों तो तोड़ने की घटना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और लोग भड़क गए. कुछ ही देर में हजारों लोग मौके पर जमा हो गए. हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए.

सीसीटीवी में घटना को अंजाम देते दिखा युवक

मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली, पुलिस भी सकते में आ गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की. इस दौरान वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की गई तो पूरा मामला सामने आ गया.

सीसीटीवी में मोहल्ले का ही एक युवक मूर्तियों को खंडित करता दिख रहा है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. आरोपी का नाम नुरुल हसन बताया जा रहा है.  उससे पूछताछ की जा रही है. युवक के खिलाफ पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपी के नशे में होने की बात भी बोल रही है. 

सीसीटीवी कैमरे में कैद शख्स

पुलिस अधिकारी ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर (एसपी लखीमपुर खीरी) गणेश प्रसाद साहा ने बताया, ‘सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. मामले की जांच की जा रही है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. जानकारी सामने आई है कि आरोपी नशे में था. मामले की जांच जारी है.

    follow whatsapp
    Main news