स्नैपचैट पर सद्दाम बन गया मनोज ठाकुर, 12वीं की लड़की से की दोस्ती फिर मामले में आया ट्विस्ट

अभिनव माथुर

• 10:21 AM • 07 Jun 2023

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि एक युवक नाम बदलकर युवती को ले जाने…

UPTAK
follow google news

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि एक युवक नाम बदलकर युवती को ले जाने के इरादे से महाराष्ट्र से संभल जिले में पहुंचा. जब वह किराए का कमरा लेने पहुंचे तो मकान मालिक को शक हुआ, जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने जब युवक की तलाशी ली तो उसके बैग से बुर्का बरामद हुआ है और पूछताछ के दौरान उसका असली नाम सद्दाम निकला. वहीं, हिंदू संगठनों की दखलंदाजी के बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. खुफिया विभाग के लोग भी अब आरोपी युवक से पूछताछ करने में जुटे हैं.

यह भी पढ़ें...

स्नैपचैट पर हुई थी दोस्ती

मिली जानकारी के अनुसार, चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के गुमथल निवासी कक्षा 12वीं की छात्रा की दोस्ती स्नैपचैट के जरिए महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले युवक के साथ हुई थी. स्नैपचैट पर चैटिंग के दौरान युवक ने कथित तौर पर अपना नाम मनोज ठाकुर बताकर युवती को अपने प्रेम जाल में फसा लिया था. स्नैपचैट पर दोस्ती के बाद युवक और युवती एक दूसरे से बातें करने लगे. बताया जा रहा है कि स्नैपचैट पर दोस्ती के बाद युवक युवती से मिलने के बहाने मंगलवार शाम को महाराष्ट्र के पालघर से संभल जिले के चंदौसी रेलवे स्टेशन पर पहुंचा था. यहां युवक ने मिलने के बहाने युवती को भी चंदौसी रेलवे स्टेशन पर ही बुला लिया.

आरोप है कि युवक ने युवती को रेलवे स्टेशन से ही अपने साथ ले जाने की कोशिश की, तो युवती ने युवक के साथ जाने का विरोध किया. इसके बाद युवक किराए के कमरे पर चलने की बात कहकर युवती को चंदौसी कोतवाली क्षेत्र की विकासनगर कॉलोनी में ले गया. लेकिन स्थानीय लोगों ने युवक-युवती को देखकर शक जाहिर किया तो युवती युवक का साथ छोड़ कर घर चली गई.

आधार कार्ड से खुली पोल!

इसी बीच मकान मालिक को युवक पर शक हुआ तो उसने युवक का आधार कार्ड चेक किया, जिसमे युवक का नाम मनोज ठाकुर के बजाय सद्दाम निकला. इसके बाद मकान मालिक मंगलवार रात को ही युवक को लेकर कोतवाली पहुंच गया और पुलिस के हवाले कर दिया. इसी बीच हिंदू संगठन के लोग भी कथित लव जिहाद के मामले की जानकारी मिलने पर थाने पहुंच गए. जहां पुलिस ने आरोपी युवक की तलाशी ली तो उसके बैग से बुर्का बरामद हुआ.

वहीं, जब युवक से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी दोस्ती युवती से स्नैपचैट के जरिए हुई थी और वह पढ़ाई करने आया है. वहीं, युवक के बैग से बुर्का बरामद होने के बाद पुलिस और खुफिया विभाग की टीम आरोपी युवक सद्दाम से पूछताछ में लगी हुई हैं. चंदौसी कोतवाली पुलिस ने हिंदू संगठनों की दखलंदाजी के बाद आरोपी सद्दाम के खिलाफ पीड़ित के पिता की तहरीर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

आरोपी ने कही ये बात

आरोपी का कहना है कि ‘मेरा नाम सद्दाम है और मैं मुंबई महाराष्ट्र का रहने वाला हूं. मैं चंदौसी में अपनी बहन के साथ पढ़ाई करने के लिए आया था. स्नैपचैट के जरिए मेरी दोस्ती हुई थी और अब वह मेरी काफी अच्छी मित्र है. मेरे बैग से जो बुर्का मिला है वह मेरी मम्मी का है. मैं यहां पर केवल 10 दिन के लिए आया हूं और मैंने यह बुर्का चंदौसी से पहले पड़ने वाले रेलवे स्टेशन बबराला से खरीदा था.’

जानें पुलिस ने क्या कहा?

एएसपी श्रीशचंद का कहना है कि ‘थाना चंदौसी में एक बालिका के परिजनों के द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है कि महाराष्ट्र के रहने वाले एक युवक के द्वारा अपना नाम बदलकर पहले चैटिंग की गई और दबाव डालकर संप्रदाय बदलने की कोशिश की गई. इस मामले में परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसी के साथ आरोपी युवक को गिरफ्तार कर साक्ष्य के आधार पर अगली विधिक कार्रवाई की जाएगी.’

    follow whatsapp
    Main news