मुख्तार था सुर्खियों में, इसी बीच बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ हो गई ये बड़ी कार्रवाई, कौन है ये?

महेश जायसवाल

• 01:18 PM • 28 Mar 2024

माफिया मुख्तार अंसारी पर सभी की नजर रहती हैं. इसी बीच यूपी प्रशासन ने बाहुबली और माफिया विजय मिश्रा के खिलाफ भी सख्त कदम उठाया है. भदोही पुलिस ने दिल्ली और प्रयागराज में बाहुबली विजय मिश्रा की संपत्ति कुर्क कर दी हैं.

माफिया-बाहुबली विजय मिश्रा

Bhadohi

follow google news

Bhadohi News: माफिया-बाहुबली मुख्तार अंसारी पर सभी की नजर लगातार बनी रहती हैं. बांदा जेल में बंद मुख्तार हमेशा चर्चाओं में रहता है. एक तरफ जहां कोर्ट से मुख्तार को लगातार सजा मिल रही है तो दूसरी तरफ प्रशासन भी मुख्तार का पूरा काला साम्राज्य खोदने में लगा हुआ है. इसी बीच यूपी में एक और बाहुबली-माफिया पर बड़ी कार्रवाई हो गई है.

यह भी पढ़ें...

हम बात कर रहे हैं बाहुबली-माफिया विजय मिश्रा की. जेल में बंद भदोही जिले की ज्ञानपुर विधानसभा के पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ प्रशासन ने तगड़ी कार्रवाई की है. इस बाहुबली की करीब 113 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर दिया गया है. बता दें कि दिल्ली और प्रयागराज में बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है. भदोही पुलिस ने दिल्ली और प्रयागराज पहुंचकर विजय मिश्रा की संपत्ति को कुर्क किया है.

विजय मिश्रा ने परिवार के सदस्यों के नाम पर बनाई थी संपत्तियां

गैंगस्टर समेत कई अन्य गंभीर अपराध के आरोप में जेल में बंद बाहुबली विजय मिश्रा ने अपराध के माध्यम से काफी संपत्तियां खरीदी थीं. विजय मिश्रा इन संपत्तियों को अपने परिवार वालों के नाम कर देता था. इनमें से 3 संपत्तियों पर प्रशासन की नजर थी. ये संपत्तियां प्रयागराज और दिल्ली में स्थित हैं. इनकी कीमत करोड़ों में थी. भदोही जिलाधिकारी ने पुलिस को इन संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया था. डीएम के आदेश के बाद भदोही पुलिस ने दिल्ली और प्रयागराज में जाकर ये कार्रवाई की है.

बता दें कि नई दिल्ली के कोपिया बिल्डिंग के तीसरे तल पर आधुनिक सुविधा से युक्त भवन के खिलाफ पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है. इस की कीमत करीब 70 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इसके साथ ही पुलिस ने नई दिल्ली के आनंद लोक में मौजूद एक भवन को भी कुर्क किया है. इस भवन की कीमत 8 करोड़ से अधिक बताई जा रही है. ये इमारत विजय मिश्रा के बेटे के नाम दर्ज थी. 

इसी के साथ पुलिस ने प्रयागराज में भी एक भवन के खिलाफ कार्रवाई की है. इसकी कीमत करीब 35 करोड़ रुपये बताई जा रही है. प्रयागराज वाली संपत्ति विजय मिश्रा ने अपने दामाद हरिशंकर मिश्रा के नाम दर्ज करवाई थी. 

कई गंभीर मामलों में जेल में बंद है बाहुबली वियय मिश्रा

बता दें कि बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ रेप, हत्या, संपत्ति हड़पने समेत तमाम गंभीर अपराधों में केस दर्ज हैं. विजय मिश्रा भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा से कई बार विधायक भी रह चुका है. वह 3 बार सपा के टिकट और 1 बार निषाद पार्टी के टिकट पर विधानसभा पहुंच चुका है. विजय मिश्रा की संपत्तियों पर प्रशासन पहले ही कुर्की की कार्रवाई कर चुका है.

    follow whatsapp
    Main news