कानपुर: कारोबारी पीयूष जैन को जमा करना पड़ सकता है 496.68 करोड़ का टैक्स, देना होगा ब्याज

सिमर चावला

• 03:32 PM • 09 Dec 2022

डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की ओर से पीयूष जैन के कारोबार का लेखाजोखा तैयार किया गया है. उस पर 496 करोड़ 68…

UPTAK
follow google news

डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की ओर से पीयूष जैन के कारोबार का लेखाजोखा तैयार किया गया है. उस पर 496 करोड़ 68 लाख रुपये का प्रस्तावित टैक्स लगाया गया है. नोटिस पीयूष को भेज दिया गया है. इस संबंध में पीयूष को विभाग में जवाब देना है.

यह भी पढ़ें...

इस बात का खुलासा डीजीजीआई की ओर से गवाही देने कोर्ट पहुंचे सीनियर इंटेलीजेंस अफसर शंभूनाथ सिंह ने स्पेशल सीजेएम श्रद्धा त्त्रिपाठी की अदालत में सुनवाई के दौरान किया.

मुकदमे में चार गवाह कोर्ट पहुंचे थे लेकिन गवाही नहीं हो सकी, अब मामले की अगली सुनवाई 21 दिसंबर को होगी. विशेष लोक अभियोजक अम्ब्रीष टंडन ने कोर्ट में बताया पीयूष ने कर, ब्याज और जुर्माने के रूप में लगभग 54 करोड़ रुपये जमा किया है। उसके ऊपर 496.68 करोड़ रुपये का प्रस्तावित टैक्स लगाया है.

रकम पर ब्याज और जुर्माना भी देना होगा

बता दें कि डीजीजीआई अहमदाबाद की टीम ने 23 दिसंबर 2021 को इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain Case) के आनंदपुरी स्थित आवास और कन्नौज स्थित फर्म पर छापा मारा था. चार दिन चले छापे में दोनों जगहों से 196 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि बरामद हुई थी. साथ ही 23 किग्रा विदेशी मुहर लगा सोना Gold और 600 लीटर चंदन का तेल बरामद हुआ था. पीयूष पर दो मुकदमे दर्ज किए गए थे और 27 दिसंबर को उसे जेल भेजा गया था.जिसके बाद उन्हें जमानत मिल गई थी.

चाचा शिवपाल और अखिलेश की जोड़ी BJP के लिए खड़ी करेगी मुसीबत! मैनपुरी उपचुनाव में दिखा असर

    follow whatsapp
    Main news