कानपुर: साइकिल पार्ट्स की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन मजदूरों की जलकर दर्दनाक मौत

भाषा

• 10:28 AM • 16 Dec 2022

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में फैक्ट्री में आग लगने से तीन मजदूरों की जलकर मौत हो गई. बता दें कि कानपुर के फजलगंज…

UPTAK
follow google news

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में फैक्ट्री में आग लगने से तीन मजदूरों की जलकर मौत हो गई. बता दें कि कानपुर के फजलगंज थाना क्षेत्र के मिल इलाके में साइकिल की सीट बनाने वाली फैक्ट्री की तीन मंजिला इमारत में ये आग लगी. इस हादसे में 3 मजदूरों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि आग की चपेट में आने से दो मजदूर झुलस गए हैं. इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस की माने तो इनकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है.

ऐसे लगी आग

बताया जा रहा है कि यह आग बिजली की मोटर में शॉर्ट सर्किट लगने से लगी है. अभी पुलिस द्वारा मामले की जांच जारी है. पुलिस द्वारा अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा गया है.

इस पूरे मामले पर पुलिस उपायुक्त (मध्य) रवींद्र कुमार ने बताया, “दीपक कटारिया के कारखाने में रहने वाले श्रमिकों और मैकेनिकों ने शुक्रवार सुबह आग की बड़ी लपटों को उठते हुए देखा था. जब तक घटना की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई, आग पूरी फैक्टरी में फैल चुकी थी.”

घटना की जानकारी मिलते ही दमकल गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंच गई. 8 दमकल गाड़ियों ने घंटों मेहनत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की. बता दें कि आग में झुलसे दो मजदूरों का इलाज लाला लाजपत राय में करवाया जा रहा है. दोनों मजदूरों की हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है.

इस पूरे मामले पर डीसीपी ने बताया, “हमने बचाव अभियान शुरू किया. 11 श्रमिकों को बचाया गया, जिनमें से छह झुलस गए थे. झुलसे मजदूरों को फौरन एलएलआर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन मजदूरों को मृत घोषित कर दिया है. घटना की जांच शुरू कर दी गई है और निष्कर्ष के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.’’

कानपुर: महिला ने सरेआम सिपाही को पीटा और फाड़े कपड़े, युवक बोलता रहा- ये मेरी पत्नी नहीं

    follow whatsapp
    Main news