मंडप में सबके सामने सिंदूर उठाते ही दूल्हे ने कर दी ये हरकत, फिर गुस्साई दुल्हन ने तोड़ दी शादी

विनित पाण्डेय

• 11:50 AM • 16 May 2023

गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के एक शादी समारोह में सिंदूर दान के समय दूल्हे का हाथ हिलने से आक्रोशित दुल्हन पक्ष ने शादी तोड़…

UPTAK
follow google news

गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के एक शादी समारोह में सिंदूर दान के समय दूल्हे का हाथ हिलने से आक्रोशित दुल्हन पक्ष ने शादी तोड़ दी. शादी का खर्च वसूलने के लिए दुल्हन पक्ष ने दूल्हा समेत कुछ लोगों को बंधक बना पैसे की मांग की. घंटों विवाद के बाद दूल्हे के पिता ने पैसे के बदले जमीन बैनामा करने की बात कही.

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला?

गुलरिहा क्षेत्र के जंगल डुमरी नंबर-दो के एक युवक की शादी पिपराइच क्षेत्र के एक गांव की लड़की से तय थी. 14 मई को गाजे-बाजे के साथ युवक दूल्हा बन बरात लेकर लड़की के घर पहुंचा. जलपान से लेकर जयमाल तक सबकुछ ठीक चला. कुछ बराती भोजन कर वापस घर भी चले गए. रात में शादी की रस्म के लिए दूल्हा अंदर गया.

दूसरी पहर में जब सिंदूर दान की रस्म निभाने के लिए दूल्हा दुल्हन के पास पहुंचा तो विवाद हो गया. सिंदूर उठाते ही दूल्हे का हाथ हिलने लगा. इसी बात को लेकर लड़की पक्ष ने शादी तोड़ते हुए दूल्हे और उसके साथ मंडप में आए लोगों को बंधक बना लिया. इसके बाद लड़की पक्ष ने शादी में खर्च हुए पैसे की मांग की.

दूल्हा पक्ष के लोगों ने पैसा चुकाने में असमर्थता जताते हुए उसकी एवज में खेत बैनामा करने की बात कही. इसके बाद लड़की वालों ने दूल्हे और उसके साथियों को छोड़ा.

दोनों पक्षों में समझौता

सोमवार को वधू पक्ष से दो गाड़ी में लोग दूल्हे के गांव खेत देखने और बैनामा कराने पहुंचे. लड़के के गांव वालों को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने लड़की पक्ष से आए लोगों को घेर लिया और पुलिस को इसकी सूचना दी. डुमरी पुलिस चौकी दोनों पक्षों को गुलरिहा थाने ले आई, जहां सशर्त दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद छोड़ दिया गया.

इस मामले को लेकर थाना प्रभारी गुलरिहा संजय सिंह ने बताया कि दोनो पक्षों में सशर्त समझौता हो गया है.

    follow whatsapp
    Main news