Ram Mandir: अयोध्या में पकड़े गए संदिग्ध खालिस्तानी समर्थक, किस चीज की रेकी कर रहे थे ये तीनों?

यूपी तक

19 Jan 2024 (अपडेटेड: 19 Jan 2024, 02:46 PM)

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या से बड़ी खबर सामने आ रही है. यूपी एटीएस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार हुए तीनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं.

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir

follow google news

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या से बड़ी खबर सामने आ रही है. यूपी एटीएस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार हुए तीनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं. खुलासा हुआ है कि ये तीनों धार्मिक झंडा लगाकर अयोध्या की रेकी कर रहे थे. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ये अयोध्या में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश का हिस्सा थे. इनके तार खालिस्तानी आतंकवादियों से जुड़े हुए थे.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि यूपी एटीएस ने जिन तीन लोगों को पकड़ा है, उनके नाम शंकर लाल, अजीत कुमार और प्रदीप पुनिया हैं. इन सभी को अरेस्ट कर लिया गया है. पूछताछ में शंकर लाल ने कई बड़े खुलासे किए हैं.

आतंकी गुरपतवंत उर्फ पन्नू ने रेकी के लिए कहा था

पूछताछ और जांच में खुलासा हुआ है कि शंकर लाल कनाडा में मौजूद खालिस्तानी समर्थक हरमिंदर उर्फ लांडा से संपर्क में था. हरमिंदर ने शंकर से कहा था की खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत ने अयोध्या की रेकी करने के लिए कहा है. इसी के साथ आतंकी पन्नू ने अयोध्या का नक्शा भी भेजने को कहा था.

पूछताछ में सामने आया है कि कनाडा में बैठे शख्स के कहने पर ही तीनों अयोध्या पहुंचे थे और यहां रेकी कर रहे थे. बताया जा रहा है कि खालिस्तानी आतंकवादियों का अयोध्या में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना थी. सामने आया है कि रेकी के बाद तीनों को अयोध्या में ही रुकना था और फिर अगला निर्देश मिलने पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देना था.

शंकर लाल पर दर्ज हैं कई केस

बता दें कि शंकल लाल राजस्थान के सीकर का रहने वाला है. इसके खिलाफ राजस्थान में हत्या और लूट के कई केस दर्ज हैं. जांच में सामने आया है कि बीकानेर जेल में रहने के दौरान ही उसकी मुलाकात गैंगस्टर लखविंदर से हुई थी. तभी से दोनों संपर्क में थे.

मिली जानकारी के मुताबिक, शंकल लाल  जेल से छूटने के बाद लखविंदर के भांजे पम्मा के जरिए खालिस्तान समर्थक और गैंगस्टर सुखविंदर गिल के संपर्क में आया था. पकड़े गए तीनों शख्स अब आतंकी हरमिंदर सिंह उर्फ लांडा के संपर्क में भी थे. बता दें कि हरमिंदर सिंह उर्फ लांडा, आतंकी गुरपतवंत उर्फ पन्नू का भी करीबी है. फिलहाल अयोध्या की सुरक्षा सख्त कर दी गई है. यूपी एटीएस और सुरक्षा एजेंसिया इस मामले की जांच कर रही हैं.

(संतोष शर्मा के इनपुट के साथ)

    follow whatsapp
    Main news