जौनपुर में बसपा ने कर दिया खेल, बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को दिया टिकट? पलटा समीकरण

यूपी तक

15 Apr 2024 (अपडेटेड: 15 Apr 2024, 09:11 PM)

सूत्रों के मुताबिक, बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. बीएसपी के टिकट पर श्रीकला रेड्डी चुनाव में खड़ी होंगी.

Dhananjay Singh, Shrikala Reddy

dhananjay singh, shrikala reddy

follow google news

Jaunpur Lok Sabha: जौनपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा का टिकट दे दिया है. बसपा ने जौनपुर सदर लोकसभा सीट से श्रीकला रेड्डी को अपना उम्मीदवार बना दिया है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि ये पहले से ही माना जा रहा था कि बाहुबली और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के परिवार में से कोई ना कोई लोकसभा चुनाव की ताल ठोकेगा ही. माना जा रहा था कि श्रीकला रेड्डी निर्दलिय चुनाव लड़ सकती हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब साफ हो गया है कि बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर श्रीकला रेड्डी चुनावी मैदान में उतरेगीं. आपको ये भी बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की जौनपुर जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने खुद भी इस बात की जानकारी दी है. 

जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष हैं श्रीकला

आपको बता दें कि श्रीकला रेड्डी, जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं. फिलहाल वह जौनपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष हैं. दरअसल पिछले दिनों जैसे ही भाजपा ने कृपाशंकर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था, वैसे ही घनंजय सिंह ने भी लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. 

चुनाव की घोषणा करने के 2 दिन बाद ही जौनपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने अपहरण और रंगदारी के मामले में धनंजय सिंह को 7 साल की सजा सुनाई थी. तभी से धनंजय सिंह जेल में बंद हैं. इसी के साथ उनके चुनाव लड़ने पर भी संशय पैदा हो गया था. दूसरी तरफ कोर्ट से भी धनंजय सिंह को राहत मिलती हुई नहीं दिख रही थी. तभी से माना जा रहा था कि उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी चुनाव में खड़ी हो सकती हैं.

दिलचस्प हो गया जौनपुर का चुनाव

बसपा के टिकट पर श्रीकला रेड्डी के चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा कल यानी मंगलवार के दिन हो सकती है. बता दें कि बसपा के टिकट पर श्रीकला रेड्डी के चुनाव लड़ने से जौनपुर लोकसभा का चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है. 

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने यहां से बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है तो वहीं भाजपा ने कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया था. ऐसे में बसपा के टिकट पर श्रीकला रेड्डी का खड़ा होना, सपा-भाजपा के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

(जौनपुर से आदित्य प्रकाश भारद्वाज के इनपुट के साथ)

    follow whatsapp
    Main news