नोएडा: पेट्रोल पंप पर ATM कार्ड की क्लोनिंग करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

तनसीम हैदर

• 10:40 AM • 14 Mar 2022

नोएडा पुलिस ने पेट्रोल पंप पर ग्राहकों के एटीएम कार्ड को स्वैप कर एटीएम का क्लोन बनाकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए…

UPTAK
follow google news

नोएडा पुलिस ने पेट्रोल पंप पर ग्राहकों के एटीएम कार्ड को स्वैप कर एटीएम का क्लोन बनाकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. कब्जे से एक क्लोनिंग मशीन (एटीएम कार्ड/क्रेडिट कार्ड का डेटा कॉपी करने वाली) और तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

एटीएम का क्लोन बनाकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का सरगना तरूण, गैंग मेंबर विकास और पंकज पुत्र को एल्डिको गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है. आरोपी तरूण एल्डिको गोल चक्कर के पास मौजूद एचपी पेट्रोल पंप में बतौर सेल्समेंन पिछले डेढ़ साल से नौकरी कर रहा है.

कोई ग्राहक जब अपने वाहन में फ्यूल डलवाने के पश्चात अपने क्रेडिट कार्ड या एटीएम कार्ड से पेमेंट करने के लिए तरूण को अपना कार्ड देता था तो वह डेटा कॉपी करने वाली मशीन में ग्राहक के कार्ड को स्वैप कर चोरी छिपे एटीएम को अपनी दूसरी स्वैप स्कैनर डिवाइस में कॉपी कर लेता था.

ग्राहक द्वारा एटीएम का पिन डालने पर उसका पिन याद कर तत्काल ही मोबाइल से वाट्सएप्प, मैसेंजर और अन्य सोशल साइट के माध्यम से अपने साथियों मनीष, राजेश और शिवम को भेज देता था.

उक्त तीनों लोग अपने गैंग के मास्टर माइंड राजेश से मिलकर एक एटीएम क्लोन बनाते थे और पासवर्ड लेकर मुंबई, कोलकाता आदि दूरस्थ स्थानों पर जाकर क्लोन एटीएम से ग्राहकों के खाते से पैसे निकाल लेते थे. इस गैग के अन्य तीन सदस्य अभी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है.

मथुरा: ‘पोती ने प्रेमी के साथ मिलकर दादी की हत्या की’, पुलिस ने बताई ये वजह

    follow whatsapp
    Main news