चाइनीज ऐप से लोन की वसूली के लिए अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था यह गिरोह, 3 गिरफ्तार

भूपेंद्र चौधरी

17 Feb 2023 (अपडेटेड: 17 Feb 2023, 12:18 PM)

नोएडा थाना फेस 1 पुलिस ने चाइनीज ऐप के जरिए लोन देने और उसके बाद रिकवरी के लिए अश्लील वीडियो के जरिए ब्लैकमेल करने वाले…

UPTAK
follow google news

नोएडा थाना फेस 1 पुलिस ने चाइनीज ऐप के जरिए लोन देने और उसके बाद रिकवरी के लिए अश्लील वीडियो के जरिए ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 8 मोबाइल फोन, लैपटॉप और सैकड़ों लोगों के डाटा बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, नोएडा पुलिस को कई लोगों के द्वारा शिकायत मिली थी कि छोटे लोन देने वाली चाइनीज ऐप के जरिए उनके अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया जा रहा है. पहले 5 हजार से 20 हजार तक लोन देते हैं. आरोप है कि यह गैंग पूरा लोन ब्याज के साथ वसूलने के बाद भी अधिक पैसों की वसूली करता है. नहीं देने पर यह गिरोह अश्लील वीडियो बनाकर लोगों के कॉन्टेक्ट्स को भेज दिया करता था.

शिकायत के बाद जांच कर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में तीनों ने पुलिस को बताया कि वे लोग बैंकों से डिफाल्टर लोगों की डिटेल्स निकाल कर उन्हें वसूली के लिए पॉर्न साइट की लिंक भेज वीडियो को एडिट कर उनके रिश्तेदारो को भेजने की बात कहते थे और पैसे वसूलते थे, जो लोग इनको पैसे नहीं देते थे. लोगों के एडिटेड वीडियो उनके कॉन्टेक्ट्स को भेज देते थे. थाना फेस पुलिस ने सेक्टर-16 से इनको गिरफ्तार किया है. इन्होंने अब तक सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बनाया था.

डिसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि लोगों के द्वारा चाइनीज लोन ऐप के खिलाफ अश्लील वीडियो के जरिए ब्लैकमेल करने की शिकायत मिली थी. तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो इस तरह लोगों से ब्लैकमेल कर पैसों की वसूली करते थे. इनके कब्जे से मोबाइल, लैपटॉप और सैकड़ों लोगों के डेटा बरामद हुए हैं.

    follow whatsapp
    Main news