गोरखनाथ मंदिर हमला केस: कल खत्म होगी आरोपी मुर्तजा की कस्टडी रिमांड, आगे क्या करेगी ATS?

संतोष शर्मा

• 11:05 AM • 10 Apr 2022

गोरखनाथ मंदिर के गेट पर सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी की सोमवार को पुलिस कस्टडी रिमांड खत्म होगी. मुर्तजा को गोरखपुर कोर्ट…

UPTAK
follow google news

गोरखनाथ मंदिर के गेट पर सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी की सोमवार को पुलिस कस्टडी रिमांड खत्म होगी. मुर्तजा को गोरखपुर कोर्ट में सोमवार को ही पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार, यूपी एटीएस पुलिस कस्टडी रिमांड बढ़ाने की अर्जी देगी. सोमवार दोपहर 2 बजे मुर्तजा की कस्टडी रिमांड खत्म हो रही है. अब तक सामने आए तथ्यों की जांच के लिए यूपी एटीएस आरोपी मुर्तजा की कस्टडी रिमांड बढ़वाने की कोशिश करेगी.

बता दें कि 3 अप्रैल को 30 वर्षीय आईआईटी स्नातक अहमद मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की और जब सुरक्षा कर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने उनपर धार दार हथियार से हमला किया, जिससे (पीएसी) के दो कॉन्स्टेबल घायल हो गए थे. हालांकि अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसे फौरन पकड़ लिया और हमले में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार जब्त कर लिया था.

आरोप है कि PAC के जवानों की एसएलआर राइफल छीनकर मुर्तजा मंदिर में आए श्रद्धालुओं को निशाना बना सकता था. उसे इस बात का भी अंदाजा था. उसे इस बात का भी अंदाजा था कि इस घटना को अंजाम देते वक्त, वह पुलिस की गोलियों का शिकार हो जाएगा, लेकिन वह इसे ‘शहादत’ मान रहा था.

इस मामले की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स और एटीएस की संयुक्त टीम कर रही है. जांचकर्ताओं को संदेह है कि अब्बासी खुद ही कट्टरपंथ की गिरफ्त में हैं. हालांकि इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं वह किसी अन्य के इशारे पर तो काम नहीं कर रहा था.

गोरखनाथ मंदिर परिसर में मंदिर के मुखिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास भी है. हालांकि हमले के वक्त वह मंदिर परिसर में मौजूद नहीं थे.

गोरखनाथ मंदिर हमला केस: ISIS कैंप में फंसी लड़की के नाम पर हनी ट्रैप हुआ था आरोपी मुर्तजा?

    follow whatsapp
    Main news