नोएडा: 200 से ज्यादा लड़कियां इस नाइजीरियन के जाल में फंसीं और ऐसे हुईं ठगी का शिकार

तनसीम हैदर

• 10:04 AM • 01 Aug 2022

Noida News : उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले की पुलिस ने 200 से ज्यादा लड़कियों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप…

UPTAK
follow google news

Noida News : उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले की पुलिस ने 200 से ज्यादा लड़कियों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप में नाइजीरियन युवक और उसकी एक महिला साथी को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें...

आरोप है कि यह जोड़ा अपनी-अपनी फर्जी प्रोफाइल के जरिए लड़कियों को मोहब्बत के जाल में फंसाता था फिर उन्हें शादी का झांसा देते हुए उनसे लाखों रुपए की ठगी को अंजाम देता था. यह दोनों आरोपी साल 2019 में बिजनेस वीजा लेकर भारत आए थे और यहां पर ठगी की वारदात को अंजाम देने लगे थे.

दरअसल, साइबर थाने की पुलिस को नोएडा की एक महिला ने शिकायत दी थी और उसने कहा था कि एक शख्स ने सोशल मीडिया के जरिए एक शादी की साइट पर खुद को बेल्जियम की आईटी कंपनी का हेड बताया और उनसे करीब 9 लाख रुपये हड़प लिए. इस मामले में पुलिस ने जब जांच शुरू की, तो पता चला कि एक बड़ा गैंग ठगी को अंजाम दे रहा है.

UP News Hindi : जांच में यह भी पता चला कि दोनों आरोपी चिदुबेम क्रिश्चियन और सेनेगल खुद को कभी कस्टम अधिकारी, लीगल मैनेजर, सॉफ्टवेयर इंजीनियर की प्रोफाइल बनाकर वेबसाइट पर अपलोड करते थे. ज्यादा उम्र की लड़कियां उनसे दोस्ती करती थीं.

इसके साथ ही ये जो इश्तहार देते थे, वे ज्यादा उम्र की लड़कियों के लिए होते थे. अगर किसी उम्रदराज लड़की को लड़के की जरूरत है, तो वो मदद के नाम पर झांसे में लेते थे. ये अपनी प्रोफाइल में खूबसूरत लड़कों की तस्वीरों का इस्तेमाल किया करते थे.

Latest UP News : आरोपी के साथ पकड़ी गई महिला जालसाजी का काम करती थी और खुद को कस्टम ऑफिसर बताती थी और कहती थी कि आपका एक गिफ्ट आया है और एक्साइज ड्यूटी देनी पड़ेगी. एक्साइज ड्यूटी लेने के बाद यह नंबर ब्लॉक करके फरार हो जाती थी.

नोएडा: फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर चलाने वाले 10 अरेस्ट, STF ने बताई ठगी की हैरतअंगेज कहानी

    follow whatsapp
    Main news