अमरोहा : गौशाला में 61 गायों की हत्या का आरोपी 50 हजार का इनामी ताहिर पकड़ा गया

बीएस आर्य

• 02:13 PM • 09 Aug 2022

यूपी के अमरोहा के हसनपुर इलाके की सरकारी गौशाला में हुई 61 गायों की मौत के चर्चित मामले में पुलिस ने आज मुख्य आरोपी ताहिर…

UPTAK
follow google news

यूपी के अमरोहा के हसनपुर इलाके की सरकारी गौशाला में हुई 61 गायों की मौत के चर्चित मामले में पुलिस ने आज मुख्य आरोपी ताहिर के साथ दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है. अमरोहा प्रशासन ने मुख्य आरोपी के ऊपर 50 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था. ध्यान देने वाली बात है कि अमरोहा के आदमपुर थाना इलाके की सांथलपुर की सरकारी गौशाला में विगत दिनों 61 गायों की मौत से प्रदेश भर में मचे हड़कम्प के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले की जांच करके आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए थे.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने गम्भीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए अब कुल 8 आरोपियों को जेल भेज चुकी है. पुलिस और प्रशासन के अनुसार इस पूरी घटना का सूत्रधार चारे के सप्लायर ताहिर को माना गया है. उक्त मामले में पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह भी गोशाला का निरीक्षण कर कड़ी कार्रवाई की बात कह चुके हैं. घटना वाले दिन से ही मुख्य आरोपी ताहिर फरार चल रहा था. जिसके ऊपर अमरोहा प्रशासन ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया था.

ताहिर की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें बना कर दबिश दी ज रही थी. जिसमें पुलिस को आज सफलता हाथ लग ही गई. पुलिस ने ताहिर को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी अमरोहा आदित्य लांघे ने बताया कि इस मामले में ग्राम प्रधान समेत 8 लोग पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं. मुख्य आरोपी ताहिर से पूछताछ चल रही है.

एफएसएल रिपोर्ट आना बाकी है

एसपी अमरोहा ने बताया कि गौशाला में चारा सप्लाई करने वाला आरोपी फरार था, जिसे सहयोग और संरक्षण देने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है. सभी पहलुओं पर जांच जारी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये क्लीयर था कि सस्पेक्टेड पॉइजनिंग है. अभी एफएसएल रिपोर्ट आना बाकी है.

अमरोहा: गोशाला में 61 गायों की मौत के मामले में पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार

    follow whatsapp
    Main news